Home /News /haryana /

अंबाला: गिरफ्तार करने के बाद कागजी कार्रवाई में जुटी थी पुलिस, उधर थाने से फरार हुआ आरोपी

अंबाला: गिरफ्तार करने के बाद कागजी कार्रवाई में जुटी थी पुलिस, उधर थाने से फरार हुआ आरोपी

फिलहाल, गिरफ्त से फरार हुए चोर की तलाश में पुलिस अब जगह- जगह छापेमारी कर रही है.

फिलहाल, गिरफ्त से फरार हुए चोर की तलाश में पुलिस अब जगह- जगह छापेमारी कर रही है.

अंबाला में पुलिस की गिरफ्त से फरार हुआ चोर. पुलिस स्टेशन से खिड़की तोड़कर भागा. कागज़ी कार्रवाई में व्यस्त थी पुलिस. अब थाने से फरार हुए चोर की तलाश में जुटी पुलिस.

    कृष्ण बाली
    अंबाला.
    अंबाला पुलिस (Ambala Police) की गिरफ्त से एक चोर के फरार होने का मामला सामने आया है. शातिर चोर कहीं और से नहीं बल्कि पुलिस स्टेशन (Police Station) से ही चकमा देकर फरार हो गया. इस घटना से पुलिस अधिकारी भी सकते में आ गए हैं. दरअसल, मोबाइल चोरी के आरोप में पुलिस ने गुरजीत (Gurjit) नाम के चोर को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे थाने लेकर आई थी. इधर पुलिस थाने में कागजी कार्रवाई में जुटी थी और उधर गुरजीत मौका मिलते ही खिड़की का कांच तोड़कर थाने से रफूचक्कर हो गया. फिलहाल, गिरफ्त से फरार हुए चोर की तलाश में पुलिस अब जगह- जगह छापेमारी कर रही है.

    वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि भोपाल साइबर क्राइम ब्रांच ने एटीएम मशीन में सेंधमारी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. आरोपियों ने दो साल में शहर में 100 से ज्यादा वारदात को अंजाम दिया. आरोपियों ने यूट्यूब से तकनीक सीखी थी. हरियाणा से आकर भोपाल में ATM में सेंधमारी करते थे. आरोपी गिरोह बनाकर वारदात को अंजाम देते थे.

    अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी
    दरअसल, बागसेवनिया निवासी प्रेमप्रकाश रंगा ने साइबर पुलिस में की शिकायत में बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने एटीएम मशीन से सेंधमारी कर उसे नुकसान पहुंचा कर नगदी निकाली. फरियादी निजी कंपनी में काम करता था. पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. तकनीकी एनालिसिस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने हरियाणा के शाहरूख, मनीष और आरिफ गांव सापनकी, जिला पलवल को गिरफ्तार किया. जांच में सामने आया कि आरोपी शाहरूख, मनीष और आरिफ की मोटर साइकिल भोपाल रेलवे स्टेशन पर खड़ी रहती थी.

    ट्रेन से भोपाल आते थे आरोपी
    वारदात के लिए आरोपी पहले ट्रेन से पलवल से दिल्ली जाते थे, फिर दिल्ली से भोपाल आते थे. भोपाल आने के बाद रेलवे स्टेशन पर खड़ी मोटर साइकिल लेकर आरोपी एसबीआई के एटीएम में लगी एक विशेष प्रकार की मशीन एनसीआर को ही निशाना बनाते थे. इस मशीन के साथ छेड़छाड़ कर पैसा निकालना आरोपियों को अच्छे से आता था. आरोपी पलवल से एटीएम मशीन में कैश प्लेट के बाहर फंसाने के लिए लोहे का उपकरण बनाकर लाते थे, जिसको बनाने की विधि आरोपियों ने यू-ट्यूब से सीखी थी.

    Tags: Haryana news, Haryana police, Palwal news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर