चोरों के निशाने पर भगवान: महिला महंत को बंधक बनाकर मंदिर में की लूटपाट

हथियारों से लैस इन नकाबपोश डकैतों ने मंदिर की बुजुर्ग महिला महंत और सेवादार को बंधक बनाकर लगभग एक घन्टे तक खूब उत्पात मचाया और मंदिर से नकदी व अन्य सामान लेकर फरार हो गए.

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: June 14, 2018, 7:08 PM IST
चोरों के निशाने पर भगवान: महिला महंत को बंधक बनाकर मंदिर में की लूटपाट
मंदिर में चोरी
Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: June 14, 2018, 7:08 PM IST
अम्बाला में अब धार्मिक स्थल भी सुरक्षित नहीं रहे. यहां के धार्मिक स्थल अब चोरों और डकैतों के निशाने पर हैं. गांव बोह में देर रात हथियार बन्द डकैतों ने गांव के तालाब वाले प्राचीन शिव मंदिर में डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया.

हथियारों से लैस इन नकाबपोश डकैतों ने मंदिर की बुजुर्ग महिला महंत और सेवादार को बंधक बनाकर लगभग एक घन्टे तक खूब उत्पात मचाया और मंदिर से नकदी व अन्य सामान लेकर फरार हो गए. मंदिर की महंत राधा गिरी जी बताती हैं कि देर रात लगभग आधा दर्जन हथियार बंद और नकाबपोश डकैत चुपचाप मंदिर में आ धमके.

पहले उन्होंने खिड़की तोड़ने का प्रयास किया और फिर वो दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हो गए. राधा गिरी ने बताया कि तेजधार हथियारों से लैस डकैतों ने उनकी गर्दन पर चाकू गड़ाकर उन्हें  बंधक बना लिया और फिर वह मंदिर का सामान समेटने में जुट गए. इसके बाद डकैत मंदिर के गूंगे और बहरे सेवादार भोला गिरी जी के कमरे में गए और भोला गिरी को बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया, जिसके बाद ये डकैत और संदूक में रखी नकदी और अन्य सामान ले गए.

जानकार बताते हैं कि इस मंदिर में पहले भी कई बार चोरी और लूट की वारदातें हो चुकी हैं. डकैती की घटना के बाद पुलिस और सीन आफ क्राइम की टीम ने मौके का मुआयना किया और जल्दी ही डकैतों को गिरफ्तार कर लेने का दम भरा. बताया जा रहा है कि पुलिस के हाथ कुछ सबूत लगे हैं जिनके आधार पर जल्दी ही पुलिस के हाथ आरोपियों के गिरेबान तक पहुंच जाएंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर