• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • अंबाला में शुरू हुई तीन दिवसीय 'खेलो हरियाणा' प्रतियोगिता, 22 जिलों के खिलाड़ी शामिल

अंबाला में शुरू हुई तीन दिवसीय 'खेलो हरियाणा' प्रतियोगिता, 22 जिलों के खिलाड़ी शामिल

खेलो हरियाणा की तीन दिवसीय प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर मंच के सामने से मार्च पास्ट कर गुजरती भिवानी की टीम.

खेलो हरियाणा की तीन दिवसीय प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर मंच के सामने से मार्च पास्ट कर गुजरती भिवानी की टीम.

पहली बार हरियाणा में 'खेलो हरियाणा' नाम से गेम्स का आयोजन किया गया है. इस 3 दिवसीय खेल प्रतियोगिता में हरियाणा के 22 जिलों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इसका मकसद 'खेलो इंडिया' की प्रतियोगिताओं के मद्देनजर बच्चों को तैयार करना है.

  • Share this:

अंबाला. ‘खेलो इंडिया’ से पहले हरियाणा के अंबाला में शुक्रवार को ‘खेलो हरियाणा’ का आगाज हुआ. इस मौके पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे और उन्होंने ‘खेलो हरियाणा’ का उद्घाटन किया. हरियाणा के 22 जिलों के खिलाड़ी इस 3 दिवसीय प्रतियोगिता में अपने खेलों का प्रदर्शन करेंगे. बता दें कि पहली बार हरियाणा में ‘खेलो हरियाणा’ नाम से गेम्स का आयोजन किया गया है. इस दौरान खेल मंत्री संदीप सिंह ने मंच से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया.

खेलो हरियाणा से खेलो इंडिया तक

हरियाणा के अंबाला में पहली ‘खेलो हरियाणा’ गेम्स का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि इस 3 दिवसीय खेल प्रतियोगिता में हरियाणा के 22 जिलों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. आज शुक्रवार को खेल मंत्री संदीप सिंह ने इस प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. इस दौरान खेल मंत्री संदीप सिंह ने मंच से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने मीडिया से कहा कि ‘खेलो इंडिया’ की प्रतियोगिताओं के मद्देनजर बच्चों को तैयार करने के लिए यह 3 दिवसीय ‘खेलो हरियाणा’ गेम्स का आयोजन किया जा रहा है. इसका मकसद बच्चों को खेलों की प्रतियोगिताओं लिए तैयार करना है.

इसे भी पढ़ें : SAI Recruitment 2021: भारतीय खेल प्राधिकरण में निकली कोच की नौकरियां, जानें डिटेल

एस्ट्रोटर्फ बढ़ाए जाएंगे

टोक्यो ओलंपिक में हरियाणा की महिला और पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास रचा है. लेकिन हरियाणा की कड़वी सच्चाई यह है कि हरियाणा में हॉकी के खिलाड़ियों के लिए सुख सुविधाओं की बहुत कमी है. इस सवाल पर खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि लगातार उनका यही प्रयास है कि हॉकी के लिए पूरे हरियाणा में एस्ट्रोटर्फ को बढ़ाया जाए.

कोरोना गाइडलाइंस पर नजर नहीं

कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक बताई जा रहा है. लेकिन खेलो हरियाणा के पहले ही दिन न तो कोरोना गाइडलाइंस का पालन होता दिखा और न ही आयोजकों के चेहरों पर मास्क दिखाई दिए. ऐसे में कोरोना के नियमों का पालन करते हुए खेलो हरियाणा का आयोजन खेल विभाग के लिए किसी चुनौती से कम नहीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज