Home /News /haryana /

ऑनलाइन कमीज ऑर्डर करने पर मिला फटा कपड़ा, कस्टमर केयर को फोन किया तो खाते से निकले 2 लाख

ऑनलाइन कमीज ऑर्डर करने पर मिला फटा कपड़ा, कस्टमर केयर को फोन किया तो खाते से निकले 2 लाख

ऑनलाइन कमीज खरीदना पड़ा महंगा

ऑनलाइन कमीज खरीदना पड़ा महंगा

Online Fraud in Ambala: पीड़ित के मोबाइल पर फोन आया और कहा कि इस कमीज की कीमत 500 रुपए आपके खाते में लौटा दी जाएगी. इसके लिए आपके फोन पर जो लिंक भेजा जाएगा

    अंबाला. हरियाणा के अंबाला जिले की शास्त्री कॉलोनी में रहने वाले मल्टीनेशनल कंपनी से रिटायर्ड अश्विनी शर्मा दो बार ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) का शिकार हो चुके हैं. उन्होंने एक ऑनलाइन साइट पर 500 रुपये की कमीज ऑर्डर की थी. घर आए डिलीवरी का पैकेट खोल कर देखा तो कमीज की बजाय फटे हुए कपड़े थे. शर्मा ने यह ऑर्डर वापस करने के लिए ऑनलाइन साइट (Online Site) का कस्टमर केयर नंबर ढूंढ कर फोन लगाया तो साथ ही दो लाख रुपये की चपत लग गई.

    पीड़ित के मुताबिक 5 बार में कुल 2 लाख रुपए उनके खाते से निकल गए. ये तो अच्छा रहा कि इसी बीच शर्मा के एक दोस्त मौके पर आए और उन्होंने अपने मोबाइल से एचडीएफसी बैंक में फोन करके खाता सीज़ करवा दिया. इस फ्रॉड से आहत शर्मा बताते हैं कि उनकी कोई पेंशन भी नहीं है. जीवन भर की जो जमा पूंजी थी उस पर भी ठग ने डाका मार लिया.

    शर्मा के मुताबिक उन्होंने अपने पड़ोस में रह रहे गृहमंत्री अनिल विज के संज्ञान में भी यह मामला लाया. जिसके बाद पड़ाव थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ. फ्रॉड करने वाला अब भी बार-बार उनके फोन पर कॉल कर रहा है. वह उनसे बैंक डिटेल और ओटीपी मांग रहा है. यही नहीं मना करने पर अभद्र शब्द भी बोल रहा है. इस संबंध में भी उन्होंने पुलिस को सूचित किया है.

    बता दें कि रविवार को पीड़ित के मोबाइल पर फोन आया और कहा कि इस कमीज की कीमत 500 रुपए आपके खाते में लौटा दी जाएगी. इसके लिए आपके फोन पर जो लिंक भेजा जाएगा, उस पर क्लिक करना होगा. शर्मा ने उसकी बातों पर भरोसा कर लिया. लिंक पर क्लिक करने के बाद वन टाइम पासवर्ड भी उस कॉल करने वाले को बता दिया. उसके बाद मोबाइल हैक हुआ और उनके खाते से पैसे कटने लगे.

    Tags: Cyber Crime News, Online fraud

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर