आफत की बारिश: ट्रैक पानी में डूबने से रेलवे ने कई ट्रेनें की रद्द, कुछ के बदले रूट

News18 Haryana
Updated: August 19, 2019, 4:20 PM IST
आफत की बारिश: ट्रैक पानी में डूबने से रेलवे ने कई ट्रेनें की रद्द, कुछ के बदले रूट
आफत की बारिश: ट्रैक पानी में डूबने से रेलवे ने कई ट्रेने की रद्द

अंबाला कैंट का रेलवे स्टेशन उत्तर भारत का सबसे पुराना और महत्वपूर्ण स्टेशन है. यहां से रोजाना अढ़ाई सौ के करीब मेल, एक्सप्रेस और माल गाड़ियों का आवागमन होता है.

  • Share this:
भारी बारिश के चलते नदियों के उफान पर आ जाने से एतिहातन उत्तर रेलवे को अंबाला-सहारनपुर और अंबाला-नग्गल डैम रूट पर कई रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ा और लम्बी दूरी की गाड़ियों के रूट को डाइवर्ट करना पड़ा. अचानक ट्रेन रदद किये जाने से पंजाब, जम्मू और सहारनपुर, बिहार पर जाने वाले यात्रियों को भारी कठिनाई हुई.

इन यात्रियों को भारी बारिश में अंबाला रेलवे स्टेशन पर ही मुश्किल में रात बितानी पड़ी. यात्रियों कe कहना है कि वे अब भी अपने घर जाने के लिए ट्रेन का इन्तजार कर रहे हैं और अभी भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही. उनका कहना है कि रेलवे वाले रेलगाड़ियों के आवागमन बारे कुछ स्पष्ट नहीं बता रहे हैं.

बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

अंबाला कैंट का रेलवे स्टेशन उत्तर भारत का सबसे पुराना और महत्वपूर्ण स्टेशन है. यहां से रोजाना अढ़ाई सौ के करीब मेल, एक्सप्रेस और माल गाड़ियों का आवागमन होता है. यहां से पंजाब, राज्यस्थान, जम्मू , कटड़ा सहित दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित अन्य जगह लाखों यात्री सफर करते हैं. दो दिनों से हुई बारिश के कारण अंबाला-सहारनपुर रेल मार्ग पर नदियों में उफान के कारण ज्यादातर रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ा और यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ के रूट में परिवर्तन करना पड़ा.

ट्रेनों को किया गया रद्द

स्टेशन निदेशक का कहना है जिस कारण पंजाब सेक्शन में बारिश के कारण 16 ट्रेन की गई रद्द और 18 रेलगाड़ियां आंशिक रूप से रद्द की गई थी. सहारनपुर-अंबाला  अप लाइन की 19 रेलगाड़ियां और डाउन की 12 को रद्द किया गया था. लम्बी दूरी की कुछ गाड़ियों को डाइवर्ट करके चलाया गया था. उनका कहना है कि सोमवार ज्यादातर रेलगाड़ियों को भी चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- घर में घुसे चोर पर कुत्ते ने किया हमला, घरवालों के आने तक दबोचे रखा
Loading...

ये भी पढ़ें- हिसार: ट्रक से टक्कर के बाद केमिकल से भरे कैंटर में लगी आग, चालक जिंदा जला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...