लिम्का बुक रिकॉर्ड: हरियाणा के दो दोस्तों ने 87 घंटे में बाइक पर नापा कश्मीर से कन्याकुमारी

युवकों ने अपना सफर लेह (Leh) से 2 जून 2019 को शुरू किया था और 5 जून शाम को कश्मीर (Kashmir) में खत्म किया था. इस दौरान दोनों बाइकर्स को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा.

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: September 2, 2019, 7:59 PM IST
लिम्का बुक रिकॉर्ड: हरियाणा के दो दोस्तों ने 87 घंटे में बाइक पर नापा कश्मीर से कन्याकुमारी
अंबाला के दो दोस्त
Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: September 2, 2019, 7:59 PM IST
हरियाणा (Haryana) के अंबाला कैंट (Ambala Cant) के रहने वाले 2 छात्रों ने बाइक पर कश्मीर (Kashmir) से लेकर कन्याकुमारी (Kanyakumari) तक का सफर मात्र 87 घंटों में करने का नया आयाम स्थापित किया है. दोनों युवकों के इस कारनामे को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी जगह मिल गई है. दोनों ने अपना सफर लेह से 2 जून 2019 को शुरू किया था और 5 जून शाम को कश्मीर में खत्म किया था. इस दौरान दोनों बाइकर्स को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा.

बता दें कि अंबाला कैंट के रहने वाले 2 दोस्त लेह मनाली घूमने गये थे. यह सफर दोनों ने मात्र 12 घंटों में पूरा किया था. तब इन्हें पता चला कि यह एक रिकॉर्ड है, जिसके बाद दोनों ने मन बनाया कि वे अपनी बाइक के जरिये कश्मीर से कन्या कुमारी का सफर कर नया रिकॉर्ड बनाएंगें.

इससे पहले 125 घंटों का था रिकॉर्ड
दोनों को पता चला कि इससे पहले यह रिकॉर्ड 125 घंटों का है. लेकिन दोनों ने कश्मीर से कन्याकुमारी के सफर को मात्र 87 घंटों में पार कर दिखाया. इन दोनों की इस कामयाबी को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह दी गई है. कश्मीर से कन्या कुमारी तक का सफर करने वाले विशाल पुंडीर और अजय राणा दोनों दोस्त हैं और अभी पढ़ाई कर रहे हैं. लेकिन बाइक चलाने के इनके शौक ने इन्हें लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह दिला दी.

विशाल और अजय


पूरे सफर में दो ठहराव लिए
विशाल ने बताया कि उन्होंने इस पूरे सफर में मात्र 2 ठहराव लिए और अपने सफर को 87 घंटों में पूरा कर दिया. दोनों 2 जून 2018 को लेह से सुबह 4 बजे चले थे और 5 जून 2018 की शाम को दोनों कन्याकुमारी पहुंच गये.
Loading...

हरियाणा के बाइकर्स ने किया कमाल


सफर के दौरान करना पड़ा मुश्किलों का सामना
विशाल और अजय को इस सफर के दौरान काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा. वे दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची जगह तंगलंग पर गिर गये थे और काफी मुश्किलों के बाद आगे बढ़े थे. विशाल और अजय ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह पाने के लिए पूरी मेहनत की और सारे नियमों का पालन किया. तब जाकर दोनों अपना मुकाम हासिल कर पाए.

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में 2 साल की मासूम के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार

महिला का आरोप, कैप्टन यादव की कोठी पर युवक ने किया दुष्कर्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 3:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...