लाइव टीवी

अनोखी पहल : हरियाणा की जेलों के कैदी सुनेंगे गुरु नानक देव का पैगाम, सुधारेंगे जीवन

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: November 2, 2019, 8:23 AM IST
अनोखी पहल : हरियाणा की जेलों के कैदी सुनेंगे गुरु नानक देव का पैगाम, सुधारेंगे जीवन
अंबाला सेंट्रल जेल जहां के कैदी आज लेंगे गुरु नानक देव के जीवन से सीख

हरियाणा की जेलों (Jails) के कैदियों के जीवन को सही दिशा देने क लिए उन्हें गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) का पैगाम सुनाया जाएगा.

  • Share this:
अंबाला. अब हरियाणा की जेलों के बंदी भी गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) के जीवन के बारे में जान पाएंगे और उनके दिखाए मार्ग पर चलकर अपने जीवन को सुधार सकेंगे. इस बार हरियाणा की जेलों (Jails) में गुरु नानक देव के 550 वें  प्रकाशोत्सव  (550th Prakashotsav )को बड़े हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है. आज दो नवम्बर को सेन्ट्रल जेल अंबाला में पंडित राव धरेण्वर गुरु नानक देव का शांति एवं प्यार का पैगाम बंदियों तक पहुंचाएंगे.

 गुरु नानक देव के 550 वें  प्रकाशोत्सव को अनोखे ढंग से मना रहा जेल विभाग

हरियाणा जेल विभाग गुरु नानक देव के 550 वें  प्रकाशोत्सव को अनोखे ढंग से मनाने जा रहा है. हरियाण की सारी जेलों में बाबा नानक की शांति एवं प्यार का पैगाम पहुंचाने के लिए पंडित राव धरेण्वर को अनुमति दी गई है. पंडित राव धरेण्वर हरियाणा की सभी 19 जेलों मे जाकर गुरु नानक देव के शांति एवं प्यार के पैगाम पहुंचाने का काम करेंगे.

पंडित राव धरेण्वर को दी गई है इसकी जिम्मेदारी 

अंबाला सेंट्रल जेल के डीएसपी भूपिंदर सिंह ने दी इसकी जानकारी


श्री जपजी साहिब को कन्नड भाषा में अनुवाद करने वाले पंडित राव धरेण्वर यमुना नगर सुधार घर से शुरू करके अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, जींद, हिसार और सिरसा सुधार घरों में गुरु नानक देव के शांति एवं प्यार का पैगाम पहुंचाएंगे. इसकी जानकारी देते हुए अंबाला सेंट्रल जेल के डीएसपी भूपिंदर सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. ऐसे कार्यक्रम बन्दियों के लिए बेहद लाभदायक साबित होते हैं.

ये भी पढ़ें- विधायक दल के नेता का चुनाव अब सोनिया गांधी करेंगी, विधायक से ली गई राय
Loading...

वोट प्रतिशत बढ़ा फिर भी क्यों हारे मंत्रीजी, सीएम खट्टर को सबने सुनाया दुखड़ा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 8:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...