• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana: चंद घंटों की बारिश में डूबा अंबाला, हालत देख विधायक भी रह गए हैरान

Haryana: चंद घंटों की बारिश में डूबा अंबाला, हालत देख विधायक भी रह गए हैरान

अंबाला में बारिश से सड़कों पर पानी भर गया.

अंबाला में बारिश से सड़कों पर पानी भर गया.

Ambala News: मंगलवार देर रात से शुरू हुई बारिश (Heavy Rain) ने पूरे अंबाला में पानी-पानी कर दिया. शहर की हालत देख खुद विधायक असीम गोयल (Aseem Goyal) हैरान रह गए.

  • Share this:

अंबाला. देर रात से शुरू हुई बारिश (Heavy Rain) ने एक बार फिर पूरे अंबाला (Ambala) को दरिया में बदल डाला. लाख दावों और विकास की बातों के बावजूद अगर अंबाला में कुछ नजर आया तो वो था सिर्फ और सिर्फ पानी. नजारा कुछ बाढ़ जैसा ही था. नौबत यहां तक आ गई कि खुद विधायक को घुटनों तक के पानी में उतरकर व्यवस्थाओं का जायजा लेना पड़ा. शहर डूबने की कगार पर है. ऐसे में सवाल सत्ताधारी भाजपा पर उठ रहे हैं, लेकिन विधायक पूर्व की सरकारों में अंबाला में डले सीवरेज सिस्टम को दोषी ठहरा रहे हैं. वहीं जहां एक तरफ सड़कों पर वाहन आधे से ज्यादा डूबे नजर आए वहीं लोगों के घरों के बेडरूम तक विकास की लहर पहुंच गई.
भीषण गर्मी से त्रस्त अंबाला पर आज इंद्रदेव मेहरबान हुए तो आसमान से पानी आफत बनकर बरसा. बारिश शुरू हुई तो लोगों के चेहरे खिल उठे कि अब तो गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. लेकिन जैसे-जैसे बारिश ने रफ्तार पकड़ी तो ऐसा लगने लगा की मानो आसमान से राहत नहीं आफत बरस रही हो, क्योंकि अब अंबाला में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आने लगा था. चाहे कोई मुख्य सड़क हो, बाजार हो या फिर रिहायशी इलाका हर तरफ से अंबाला तालाब बन चुका था. सड़कों पर चौपहिया वाहन रेंग रहे थे तो दोपहिया वाहन चालक अपने वाहनों को घसीटते हुए नजर आए. आलम यह था कि मानो अंबाला में बाढ़ आ गई हो. बड़े-बड़े दावे और विकास की बातें करने वाले अंबाला शहर में आज लोग हाथ जोड़कर यही कहते नजर आए कि बहुत बुरा हाल है. अंबाला का यह हाल देखकर परेशान लोग दिल खोलकर सरकार पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

विधायक भी रह गए दंग

अंबाला में चंद घंटों की बरसात से हालात बाढ़ जैसे बने तो अंबाला शहर से भाजपा विधायक खुद घुटनों तक के पानी में जा उतरे. अधिकारीयों की कारगुजारियों और लापरवाही के नीचे डूब रहे अंबाला को देख विधायक भी हैरान थे, क्योंकि इस बार जहां-जहां जलभराव हुआ वो सड़के आज से पहले कभी नहीं डूबी थी और ये बात खुद विधायक भी मान रहे हैं. विधायक असीम गोयल नगर निगम, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का अमला लेकर शहर का जायजा लेने पहुंचे तो खुद घुटनों तक जमा हुए पानी में उतरकर हालातों का जायजा लिया. इस दौरान विधायक ने स्थानीय लोगों से भी हालातों पर बात की. शहर डूबने की वजह का ठीकरा विधायक असीम गोयल ने पूर्व की सरकारों के सिर फोड़ा. विधायक ने कहा कि अंबाला में डला सीवरेज सिस्टम शहर को ले डूबा. वहीं विधायक ने बताया कि लोगों द्वारा नालों के ऊपर किया गया अतिक्रमण भी शहर के डूबने की बड़ी वजह है क्योंकि लोगों के कब्जे की वजह से नाले साफ नहीं हो पाते. वहीं विधायक ने स्पष्ट कहा है कि अंबाला को डूबने से बचाने के लिए हर कदम उठाया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज