अंबाला में बदला मौसम का मिजाज, रविवार को हुई भारी बारिश, किसानों के चेहरे खिले
Ambala News in Hindi

अंबाला में बदला मौसम का मिजाज, रविवार को हुई भारी बारिश, किसानों के चेहरे खिले
अंबाला में बारिश

मानसून (Monsoon) आने से अब तक बरसात ज्यादा बरसात (Rain) नहीं हुई जिस कारण उमस भरी गर्मी भी बढ़ती गई.

  • Share this:
अम्बाला. जिले में रविवार को तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बरसात हुई. तेज बरसात (Heavy Rainfall) होने से लोगो को कई दिनों से पद रही उमस भरी गर्मी से राहत मिली. लोगों ने इस बरसात में पूरा आनंद उठाया. लोगों का कहना है कि कि उन्हें कई दिनों बाद गर्मी से राहत मिल रही है. जहाँ ये बरसात आने से किसानों (Farmers) के चेहरे खुश नज़र आये वहीं अगर ज्यादा बरसात हुई तो शहर में बाढ़ की स्थिति भी बन सकती है .

बता दें कि मानसून आने से अब तक बरसात ज्यादा बरसात नहीं हुई जिस कारण उमस भरी गर्मी भी बढ़ती गई. आलम ये रहा कि लोगों ने उमस भरी गर्मी के कारण सुबह की सैर भी बंद कर दी है. मौसम विभाग भी कई बार बरसात को लेकर अलर्ट कर चुका है लेकिन बरसात नहीं हो रही है. लेकिन मौसम विभाग की दो दिन पहले भारी बारिश की चेतावनी सच होती नज़र आ रही है.

मौसम विभाग ने कही थी ये बात



मौसम विभाग ने कहा था कि 9 अगस्त से लेकर 12 अगस्त तक बरसात होगी जिसकी शुरुआत रविवार को अंबाला से हो गई. अंबाला में तेज़ हवाओं के साथ ही बरसात शुरू हो गई जिससे लोगो को गर्मी से काफी राहत मिली और लोगो ने इस बरसात का जमकर लुत्फ़ उठाया.
बारिश से किसान खुश

लोगो का कहना है कि कई दिनों से उमस भरी गर्मी पड़ रही थी लेकिन आज की बरसात से गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. लोगों का कहना है कि वे इस बरसात में जमकर लुत्फ़ उठा  रहे है. वहीं इस बारिश से किसा काफी खुश हैं. ये बारिश फसलों के लिए सोना साबित हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज