• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Air Force के बनाए वीडियो गेम में लीड हीरो होंगे विंग कमांडर अभिनंदन, 31 जुलाई को लॉन्चिंग

Air Force के बनाए वीडियो गेम में लीड हीरो होंगे विंग कमांडर अभिनंदन, 31 जुलाई को लॉन्चिंग

Air Force के बनाए वीडियो गेम में लीड हीरो होंगे विंग कमांडर अभिनंदन, 31 जुलाई को लॉन्चिंग

Air Force के बनाए वीडियो गेम में लीड हीरो होंगे विंग कमांडर अभिनंदन, 31 जुलाई को लॉन्चिंग

विंग कमांडर अभिनंदन की शौर्य गाथा अब वीडियो गेम में नजर आएगी. भारतीय वायुसेना आगामी 31 जुलाई को वीडियो गेम लाॅन्च करने वाली है.

  • Share this:
    हरियाणा के अंबाला जिले में विंग कमांडर अभिनंदन की शौर्य गाथा अब वीडियो गेम में नजर आएगी. भारतीय वायुसेना आगामी 31 जुलाई को अपना वीडियो गेम लाॅन्च करने वाली है. बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन इसमें लीड हीरो होंगे. यह वीडियो गेम एंड्रॉयड और आईओएस मोबाइल फोन के प्ले स्टोर में पर मिलेगा.

    सिंगल प्लेयर मोड में उपलब्ध होगा गेम

    आपको बता दें कि मोबाइल गेम की शुरुआत उसी लड़ाकू मिग-21 विमान के साथ होगी, जिसे विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ाते हुए पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. इस गेम में वे बाकायदा मिग-21 के साथ खड़े भी दिखाए गए हैं. शुरुआत में यह सिंगल प्लेयर मोड में उपलब्ध होगा. फिर बाद में इसे मल्टी प्लेयर मोड के लिए भी डेवलप किया जाएगा.

    गेम में राफेल को भी शामिल किया गया है

    मिली जानकारी के मुताबिक इस मोबाइल गेम में फाइटर प्लेन मिग-21 के अलावा भविष्य में वायुसेना में शामिल होने वाले राफेल को भी इसमें दिखाया गया है. मोबाइल गेम का वीडियो एयरफोर्स द्वारा जारी कर दिया गया है. इसमें राफेल के अलावा वायुसेना का विमान सुखोई 30 एमकेआई, मिग-29 और बालाकोट में बम बरसाने वाले मिराज-2000 विमानों को भी एनिमेटिड तौर पर प्रस्तुत किया जाएगा. गेम में कई चैलेंज होंगे.



    दरअसल, एयरफोर्स हेडक्वार्टर दिल्ली में विंग कमांडर अनुपम बनर्जी ने बताया कि एयरफोर्स आगामी 31 जुलाई को वीडियो गेम लाॅन्च करने जा रही है. यह केवल एक गेम है और इसे खेलकर यूजर आनंद उठा सकते हैं. साथ ही इस गेम के माध्यम से हमारे वीरों के शौर्य के बारे में भी जान सकेंगे.

    ये भी पढ़ें:- लड़की के सामने बालकनी में नंगा खड़ा हुआ शख्स, फिर... 

    ये भी पढ़ें:- मर्दवाद की जंजीरें तोड़ने के लिए रिक्शाचालक बनी जर्मिला

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज