• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • पुलिस और प्रशासन के साथ युद्ध की तैयारी से पंचकूला पहुंचा था डेरा प्रमुख का काफिला!

पुलिस और प्रशासन के साथ युद्ध की तैयारी से पंचकूला पहुंचा था डेरा प्रमुख का काफिला!

राम रहीम के काफिले की फायर ब्रिगेड़ की गाड़ी.

राम रहीम के काफिले की फायर ब्रिगेड़ की गाड़ी.

राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हुई हिंसा के बाद नए नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस जांच में पता चला है कि डेरा सच्चा सौदा सिरसा की वेलफेयर विंग की फायर ब्रिगेड की गाड़ी जोकि शुक्रवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश होने के लिए सिरसा से निकले गुरमीत राम रहीम के काफिले में शामिल थी.

  • Share this:
राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हुई हिंसा के बाद नए नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस जांच में पता चला है कि डेरा सच्चा सौदा सिरसा की वेलफेयर विंग की फायर ब्रिगेड की गाड़ी जोकि शुक्रवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश होने के लिए सिरसा से निकले गुरमीत राम रहीम के काफिले में शामिल थी. उस फायर ब्रिगेड की गाड़ी में किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए पानी नहीं पड़ा था बल्कि करीब 1200 लीटर ज्वलनशील केमिकल इस फायर ब्रिगेड की गाड़ी में भरा गया था.

ये केमिकल बिल्कुल पानी की तरह दिखता है और इसमें किसी तरह की कोई गंध भी है जिससे इस बात का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है कि ये केमिकल है या फिर पानी? इस फायर ब्रिगेड को देख कर सवार उठता है कि क्या गुरमीत राम रहीम अपने समर्थकों के साथ पुलिस और प्रशासन के साथ युद्ध जैसे हालात बनाने के लिए तैयार होकर निकला था और इस ज्वलनशील केमिकल से आखिरकार क्या कोर्ट परिसर या फिर पूरा पंचकूला शहर जलाने की साजिश कहीं राम रहीम के समर्थकों की तो नहीं थी?

वहीं पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने कहा कि मैं इंवेस्टिगेशन से जुड़ी बातें तो आपको नहीं बता सकता लेकिन इतना कहना चाहूंगा कि पुलिस ने काफी तेज एक्शन लिया है और पूरी स्थिति हमारे नियंत्रण में है. हम इस मामले में एक-एक कड़ी को जोड़ रहे हैं और ये सुनिश्चित करते हैं कि जिन-जिन लोगों ने कानून को अपने हाथों में लिया उनके खिलाफ कोई सख्त कार्यवाही जरुर की जाएगी.

डेरा सच्चा सौदा के काफिले से क्या-क्या बरामद हुआ उसकी डिटेल अभी मैं आपको नहीं बता पाऊंगा. डेरा की कारों से कुछ हथियार बरामद किए गए हैं लेकिन हथियार किस तरह के थे। इस की पूरी जानकारी मैं अभी नहीं दे सकता. लेकिन हथियार हर तरह के थे और इन हथियारों के जरिए ये डेरे से जुड़े लोग क्या साजिश रच कर क्या करने के इरादे के साथ आए थे इस बात की हम तफ्तीश करने में लगे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज