Lockdown: नहीं रुक रहा मजदूरों का पलायन, कोलकाता से भिवानी आए कंटेनर में मिले 28 मजदूर और बच्चे
Bhiwani News in Hindi

Lockdown: नहीं रुक रहा मजदूरों का पलायन, कोलकाता से भिवानी आए कंटेनर में मिले 28 मजदूर और बच्चे
बिहार में लॉकडाउन उल्लंघन के मामलों में अब तक 424 एफआईआर की जा चुकी है.

कंटेनर चालक (Driver) शुरु में सामान होने की आनाकानी कर रहा था. लेकिन इस बंद कंटेनर (Container) में सामान की बजाय 28 लोग मिले हैं.

  • Share this:
भिवानी. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश भर में लॉकडाउन (Locdown) लागू है. बावजूद इसके लॉकडाउन का उल्लंघन रुकने का नाम नहीं ले रहा. ताजा और हैरान कर देने वाला मामला भिवानी में देखने को मिला, जहां कोलकाता से आए कंटेनर में 28 मजदूरों को भिवानी पुलिस ने पकड़ा है. फिलहाल सभी का मेडिकल करवाकर घरों में क्वारेंटाइन करवाया जा रहा है.

भिवानी ओद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कंटेनर भिवानी आ रहा है जिसमें कई मजदूर हैं. पुलिस ने सूचना के आधार पर कंटेनर को काबू किया और जब उसे खोला गया तो खुद पुलिस हैरान रह गई. इस बंद कंटेनर में 28 लोग मिले जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थी. पुलिस को पुछताछ में पता चला कि ये ट्रक कोलकाता से चलकर भिवानी पहुंचा है और वहीं से इन सभी लोगों को बंद करके यहां लाया जा रहा था.

सभी का करवाया गया मेडिकल टेस्ट



सूचना पाकर डीएसपी हैडक्वाटर विरेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और बताया कि कंटेनर चालक शुरु में सामान होने की आनाकानी कर रहा था. लेकिन इस बंद कंटेनर में सामान की बजाय 28 लोग मिले हैं. उन्होंने बताया कि सभी का चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में मेडिकल करवाया गया है. किसी में भी फिलहाल कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं. फिर भी सावधानी के तौर पर इन सभी को घरों में 28 दिन के लिए क्वारंटाईन किया जाएगा. साथ ही डीएसपी ने बताया कि कंटेनर को जब्त कर चालक और अन्य सभी के खिलाफ लॉकडाउन के उलंघन का मामला दर्ज कर लिया गया है.



भिवानी के रहने वाले हैं मजदूर

बताया जाता है कि ये सभी लोग भिवानी और आसपास के क्षेत्र के हैं. जो कलकत्ता एक फैक्ट्री में काम करते थे. वहीं काम करने वाले इस कंटेनर चालक ने इस सभी को फैक्ट्री बंद होने पर घर पहुंचाने के लिए लेकर आ रहा था. अब बड़ा सवाल ये है कि आखिर पूरे देश में लॉकडाउन के चलते ये कंटेनर कोलकाता से भिवानी तक कैसे पहुंचा. कहीं ना कहीं सुरक्षा में ये बड़ी चूक के चलते ही ऐसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें-

COVID-19: पंचकूला में एक और मामला आया सामने, स्टाफ नर्स पाई गई कोरोना पॉजिटिव

पानीपत: युवक ने अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या कर खुद को मार ली गोली

COVID-19: सोनीपत में फंसे ट्रक ड्राइवरों ने कहा- खाली हैं पेट, सरकार ध्यान दे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading