उम्र 21 साल से भी कम, क्राइम रिकॉर्ड देखिए- SI समेत 2 लोगों की हत्या और 9 लूट कांड
Bhiwani News in Hindi

उम्र 21 साल से भी कम, क्राइम रिकॉर्ड देखिए- SI समेत 2 लोगों की हत्या और 9 लूट कांड
पुलिस गिरफ्त में आरोपी दिनेश उर्फ फौजी.

आरोपी दिनेश उर्फ फौजी ने रेलवे पुलिस के एक SI की हत्‍या (Murder) कर दी थी. इसके अलावा दिल्‍ली में भी लूट कांड को अंजाम दिया था. आरोपी ने पूछताछ में कई सनसीखेज खुलासे किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 7:16 AM IST
  • Share this:
भिवानी. सदर थाना पुलिस ने रेवाड़ी खेड़ा गांव में कैनरा बैंक लूट कांड के मुख्‍य आरोपी को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात यह है कि इस लुटेरे की उम्र 21 साल भी नहीं हुई है, लेकिन इसने अपराध की दुनिया में महज एक साल में रेलवे पुलिस (Railway Polie) के एसआई सहित दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया और 9 बार अलग-अलग जगह लूट कांड को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

सदर थाना पुलिस की गिरफ्त में आया यह शख्स दिखने में जितना मासूम और उम्र में जितना छोटा दिख रहा है, इसके अपराध उससे कहीं ज्यादा और संगीन हैं. इसका नाम दिनेश उर्फ फौजी है, जो सैय गांव का रहने वाला है. फौजी ने पड़ोस के गांव रेवाड़ी खेड़ा के केनरा बैंक में 4 मार्च को तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर दिनदहाड़े बंदूक की नोक पर 4 लाख 78 हजार 935 रुपये की लूट की थी.

पूछताछ में खुलासे
आरोपी फौजी से पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. उसके खुलासों से पुलिस भी हैरान है. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि फौजी ने सिर्फ रेवाड़ी खेड़ा गांव के केनरा बैंक में ही लूट ही नहीं की बल्कि कई लूट के के साथ हत्या भी की है. जब ये अपने साथियों के साथ 17-18 मई की रात को उकलाना रेलवे स्टेशन पर शराब पी रहा था तो इसने पूछताछ करने वाले रेलवे पुलिस के एसआई मनीश शर्मा को गोली मारकर हत्‍या कर दी थी.
दोस्त के लिए कर दी एक युवक की हत्या


23 जून को जीन्द के गतौली गांव निवासी सुमीत को गोली मारकर हत्या की, क्योंकि वह इसके दोस्त के शराब के ठेकों में अड़चन बन रहा था. इसके साथ ही पुलिस पूछताछ में दिनेश उर्फ फौजी ने कबूल किया है कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 3 सितंबर 2019 को पहली बार दिल्ली के नजफगढ में एक मकान से बंदूक की नोक पर एक करोड़ रुपये के जेवर व नगदी लूटी थी. 21 फरवरी 2020 को सोनीपत में एक मोटरसाइकिल सवार से 40 हजार रुपये छीने. इसके बाद इसने नरवाना के पास बाइक सवार से पिस्टल दिखाकर 35 हजार रुपये छीने. 13 जुलाई को भिवानी के चांग पेट्रोल पंप पर बंदूक की नोक पर एक लाख 8 हजार रुपये लूट और 20 जुलाई को कैरू गांव में पेट्रोल पंप से 95 हजार रुपये लूटे थे.

पेट्रोल पंप में 50 हजार की लूट
वहीं, सोनिपत से पानीपत जाते समय इसने अपने साथियों के साथ एक पेट्रोल पंप से 52 हजार रुपये छीन कर फरार हुए. पांच माह पहले रेवाड़ी से कोसली जाते समय पिस्तौल के दम पर पल्सर बाइक छिनी थी. यही नहीं 23 जुलाई को रोहतक के किलोई के पास पेट्रोल पंप से 50 हजार रुपये भी लूटे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज