कृषि मंत्री जेपी दलाल बोले- भाजपा नेताओं का विरोध करने वाले किसान नहीं कांग्रेसी हैं

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

हरियाणा (Haryana) के कृषि मंत्री जेपी दलाल का बयान किसान आंदोलन को लेकर आया है. उनका कहना है कि भाजपा नेताओं का विरोध करने वाले किसान नहीं कांग्रेसी हैं.

  • Share this:
भिवानी. हरियाणा (Haryana) के कृषि मंत्री जेपी दलाल का बयान किसान आंदोलन को लेकर आया है. उनका कहना है कि भाजपा नेताओं का विरोध करने वाले किसान नहीं कांग्रेसी हैं. किसान तो सरकार की नीतियों, फ़सलों की ख़रीद व भाव से ख़ुश हैं. कांग्रेसी किसानों को उकसा कर अव्यवस्था फैलाना चाहते हैं. DAP के बढ़े रेटों पर उन्होंने कहा कि देश में नहीं, अंतराष्ट्रीय स्तर पर भाव बढ़े हैं. DAP का रेट 1200 रुपये से 1900 नहीं, 1400 होंगे. फ़िलहाल एक साल का स्टॉक पुराने रेट पर ही बिकेगा. सांसद धर्मबीर द्वारा ख़रीद पर उठाए सवालों पर उन्होंने पलटवार किया है.

जेपी दलाल बोले कि नए कानून पर रोक है. पूराने क़ानून से मंडियों में ही ख़रीदी होगी. सांसद ने अधिकारियों पर आरोप लगाए थे. सांसद ने कहा था कि किसानों को बाहर फ़सलें नहीं बेचने दिया जा रहा है. नाइट कर्फ़्यू पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि आंकडे बढ़ रहे हैं, सावधानी बरतने व वैक्सीन लगवाने की ज़रूरत है. मैंने मंडियों का दौरा किया है, सब ठिक है, केवल उठान की थोड़ी समस्या किसानों की थ. उनकी की मांग पर नई व्यवस्था शुरू हुई थी. बिना मैसेज मंडी में आए सभी किसानों की ख़रीद फसल अधिक आवक के चलते 18 मंडी एक दिन के लिए हुई बंद हुई थी.

लोगों की समस्याएं सुन रहे थे मंत्री

बता दें कि कृषि मंत्री जेपी दलाल अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इस दौरान वो मीडिया से भी रूबरू हुये और गेहूं, सरसों, चने व जौ की फ़सलों की ख़रीद, भाजपा नेताओं के विरोध, डीएपी के बढ़े रेट, नाइट कर्फ़्यू व अपने ही सांसद चौ. धर्मबीर सिंह द्वारा फ़सलों की खरीद पर उठाए सवालों पर अपनी राय रखी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज