30 हजार रुपए में भ्रूण लिंग जांच करने वाले 2 दलाल गिरफ्तार, आरोपी डॉक्टर फरार

भिवानी जिले में सिवानी मंडी के एक निजी अस्पताल में भिवानी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर लिंग जांच करने का बड़ा खुलासा किया है.

News18 Haryana
Updated: July 17, 2019, 11:47 AM IST
30 हजार रुपए में भ्रूण लिंग जांच करने वाले 2 दलाल गिरफ्तार, आरोपी डॉक्टर फरार
30 हजार रुपए में भ्रूण लिंग जांच करने वाले 2 दलाल गिरफ्तार, आरोपी डॉक्टर फरार (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Haryana
Updated: July 17, 2019, 11:47 AM IST
हरियाणा के भिवानी जिले में सिवानी मंडी के एक निजी अस्पताल में भिवानी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर लिंग जांच करने का बड़ा खुलासा किया है. इसमें दलाल 30 हजार रुपए में भ्रूण जांच कर ये बताता था कि गर्भ में लड़का है या लड़की. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मामले में 2 दलालों के साथ एक डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है. अदालत ने दोनों आरोपियों को दो दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. वहीं पुलिस ने जल्द ही डॉक्टर को भी गिरफ्तार कर लिए जाने का दावा किया है.

पूरा मामला 

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि मीरान का एक व्यक्ति सुदाम लिंग जांच का रैकेट चलाता है. विभाग ने एक डिकॉय को जांच के लिए भेजा. सुदाम ने लिंग जांच के लिए 30 हजार रुपए तय किए. सुदाम ने अपने फुफेरे भाई न्योली कलां निवासी अजमेर उर्फ दीपक से मिलकर एक निजी अस्पताल से पर्ची कटवाई. दोनों भाई पहले डिकॉय को सिवानी के प्रणामी अस्पताल में ले गए. इसके बाद उन्हें राजस्थान के राजगढ़ ले गए. इसके बाद देर शाम को वे उन्हें सिवानी के प्रणामी अस्पताल लेकर लाए, जहां पर अल्ट्रासाउंड किया गया. अल्ट्रासाउंड करते ही विभाग की टीम ने अस्पताल में जांच शुरू कर दी.

अल्ट्रासाउंड-Ultrasound
अल्ट्रासाउंड करते ही विभाग की टीम ने अस्पताल में जांच शुरू कर दी (सांकेतिक तस्वीर)


देर रात विभाग ने अल्ट्रासाउंड की मशीन सील कर पुलिस काे तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने विभाग की शिकायत पर मीरान निवासी सुदाम, न्योली कलां निवासी अजमेर उर्फ दीपक और डॉक्टर जेपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया.

वहीं संबंधित मामले में थाना प्रभारी सूरजभान ने बताया कि सुदाम और अजमेर को पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है, जहां से दोनों आरोपी दलालों को दो दिन के लिए रिमांड पर भेज दिया गया है.

दलाल गिरफ्तार-broker arrested
सुदाम और अजमेर को पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया (सांकेतिक तस्वीर)

Loading...

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 4 गिरफ्तार 

ये भी पढ़ें:- कैंसर मरीजों के फर्जी पोस्‍टमार्टम में डॉक्‍टर गिरफ्तार...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...