Home /News /haryana /

भिवानी भूस्खलन: दूसरे दिन भी बचाव अभियान जारी, अभी एक और मजदूर के फंसे होने की संभावना

भिवानी भूस्खलन: दूसरे दिन भी बचाव अभियान जारी, अभी एक और मजदूर के फंसे होने की संभावना

फोगाट ने कहा, ‘‘बचाव कार्य सोमवार दोपहर तक जारी रहने की संभावना है.’’ उन्होंने कहा कि बड़ी चट्टानों को हटाने में कुछ समय लगेगा.

फोगाट ने कहा, ‘‘बचाव कार्य सोमवार दोपहर तक जारी रहने की संभावना है.’’ उन्होंने कहा कि बड़ी चट्टानों को हटाने में कुछ समय लगेगा.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा था कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और सेना सहित कई बचाव दलों को तैनात किया गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को आस-पास के जिलों से क्रेन, दमकल और अन्य मशीन लाने के निर्देश जारी किए थे ताकि मलबे को हटाया जा सके और इसके नीचे दबे लोगों को निकाला जा सके.

अधिक पढ़ें ...

    भिवानी. हरियाणा में भिवानी जिले (Bhiwani District) के दादम खनन स्थल पर रविवार को दूसरे दिन भी बचाव अभियान जारी रहा, जहां एक दिन पहले भूस्खलन (Landslide) में चार लोगों की मौत हो गई थी. उप मंडलीय मजिस्ट्रेट मनीष फोगाट (Magistrate Manish Phogat) ने खनन स्थल पर कामगारों का रिकॉर्ड रखने वाले रजिस्टर का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘कम से कम एक और व्यक्ति के मलबे के नीचे फंसे होने की आशंका है.’’ उन्होंने हेल्पर का काम करने वाले कुछ और लोगों के फंसे होने की संभावना से इंकार नहीं किया, क्योंकि हो सकता है कि उनका रिकॉर्ड नहीं रखा गया हो.

    फोगाट ने कहा, ‘‘बचाव कार्य सोमवार दोपहर तक जारी रहने की संभावना है.’’ उन्होंने कहा कि बड़ी चट्टानों को हटाने में कुछ समय लगेगा. फोगाट ने कहा कि घटना में चार लोगों की मौत के अलावा कम से कम दो लोग घायल हो गए. शनिवार सुबह करीब नौ बजे हुए भूस्खलन के बाद पुलिस ने बताया था कि करीब आधा दर्जन डंपर ट्रक और कुछ मशीन मलबे में दब गईं. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और सेना सहित कई बचाव दलों को तैनात किया गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को आस-पास के जिलों से क्रेन, दमकल और अन्य मशीन लाने के निर्देश जारी किए थे ताकि मलबे को हटाया जा सके और इसके नीचे दबे लोगों को निकाला जा सके.

    लगा जैसे कि अब कुछ नहीं बचेगा
    वहीं, कल प्रत्यक्षदर्शी व पिंजोखरा गांव निवासी चालक सतपाल ने बताया था कि संभलने का मौका ही नहीं मिला, अचानक घटना हुई और चारो तरफ धूल का गुब्बार उठा जिससे कुछ नजर नहीं आ रहा था. उन्होंने बताया था कि धमाके के साथ गिरे पत्थर से उसका डंपर भी करीब 20 फीट आगे खिसक गया. सतपाल ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि वह जिंदा हैं. घटनास्थल पर मौजूद खानक निवासी जसवंत ने बताया, “खनन स्थल पर शनिवार सुबह चार पोपलैंड मशीनें और चार डंपर मौजूद थे, मैं भी वहीं अपने डंपर में था. करीब साढ़े नौ बजे अचानक धूल का गुब्बार उठा और जोरदार धमाके के साथ पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर आकर गिरने लगे, यह करीब दो मिनट चला. लगा जैसे कि अब कुछ नहीं बचेगा.”

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Bhiwani, Haryana news, Haryana police, Land Slide

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर