Home /News /haryana /

भिवानी: डाडम पहाड़ी में राहत एवं बचाव कार्य जारी, एक और शव मिला

भिवानी: डाडम पहाड़ी में राहत एवं बचाव कार्य जारी, एक और शव मिला

 देर रात टीम ने चार से ज्यादा स्थानों पर लोगों के दबे होने के संकेत दिए थे, लेकिन मशीन से वहां पर किसी के जिंदा होने के सिग्नल नहीं मिले.

देर रात टीम ने चार से ज्यादा स्थानों पर लोगों के दबे होने के संकेत दिए थे, लेकिन मशीन से वहां पर किसी के जिंदा होने के सिग्नल नहीं मिले.

Bhiwani Landslide: रविवार सुबह तक 6 मशीनों के लगातार काम करने के बावजूद घटनास्थल से सिर्फ आधा मलबा ही हटाया जा सका है. देर रात टीम ने चार से ज्यादा स्थानों पर लोगों के दबे होने के संकेत दिए थे, लेकिन मशीन से वहां पर किसी के जिंदा होने के सिग्नल नहीं मिले.

अधिक पढ़ें ...

    भिवानी. हरियाणा (Haryana) के भिवानी जिले में डाडम पहाड़ी हादसे (Dadam Hill Accident) के बाद एनडीआरएफ, खनन विभाग तथा मधुबन से टीमें पहुंचने के बाद राहत एवं बचाव कार्य में तेजी आई है. शनिवार की देर रात मलबे से एक और शव (Dead Body) बरामद किया गया जिसके बाद मृतकों की संख्या पांच हो गयी. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

    अधिकारी ने बताया कि मलबे से शनिवार देर रात राहत एवं बचाव दल को एक और शव मिला. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने उसे प्रशासन को सौंप दिया. यह शव मशीन ऑपरेटर का बताया जा रहा है, जो पंजाब का रहने वाला है. एनडीआरएफ के उप निदेशक बी आर मीणा ने बताया कि शनिवार देर रात धुंध बढ़ जाने के कारण डाडम में राहत एवं बचाव अभियान में दिक्कत आई. उन्होंने बताया कि एक बहुत बड़ा पत्थर राहत एवं बचाव अभियान में बाधा पैदा कर रहा था . उन्होंने बताया कि एक और ड्राइवर के यहां दबे होने की खबर है.

    आसपास का एरिया सील कर दिया गया
    उन्होंने बताया कि तीन बड़े पत्थरों को रविवार को विस्फोट कर तोड़ दिया गया और अब दोबारा से पत्थरों को हटाने का काम शुरू किया जा रहा है. राहत एवं बचाव दल के लोग अभी नीचे खदान में नहीं उतरे हैं. उन्होंने कहा कि विस्फोट से पहले भिवानी जिले में तोशाम एरिया के डाडम स्थित घटनास्थल और आसपास का एरिया सील कर दिया गया.

    जिंदा होने के सिग्नल नहीं मिले
    रविवार सुबह तक 6 मशीनों के लगातार काम करने के बावजूद घटनास्थल से सिर्फ आधा मलबा ही हटाया जा सका है. देर रात टीम ने चार से ज्यादा स्थानों पर लोगों के दबे होने के संकेत दिए थे, लेकिन मशीन से वहां पर किसी के जिंदा होने के सिग्नल नहीं मिले.

    सेना की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं
    गौरतलब है कि जिला मुख्यालय से करीब 30 कि.मी. दूर उपमंडल तोशाम के गांव डाडम में खनन क्षेत्र में शनिवार को पहाड़ ढहने से दर्दनाक हादस हो गया. इस हादसें में चार मजदूरों की मौत हो गई थी जबकि दो मजदूरों की हालत गंभीर है.  माना जा रहा है अब भी कुछ लोग पत्थरों के नीचे दबे हो सकते है. हादसे के बाद पत्थरों के नीचे 4 पोकलेन मशीनें, 2 हॉल मशीनें, 2 ट्रैक्टर और 6 ट्रॉले व डंपर दब गए थे. इसमें एनडीआरएफ, एचडीआरएफ और सेना की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं.

    पांच की मौत की बात कही है
    हालांकि, इस हादसे में मरने वाले लोगों का आंकड़ा सरकार के पास नहीं है, क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को पंचकुला में कहा कि इसमें तीन लोगों की मौत हुयी है जबकि गृह मंत्री अनिल विज चार लोगों की मौत की पुष्टि की थी. इस बीच भिवानी के पुलिस अधीक्षक ने पांच की मौत की बात कही है.

    Tags: Bhiwani, Haryana news, Land Slide, NDRF

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर