Asian Championship: भिवानी की बेटियों ने फिर बढ़ाया मान, पूजा ने गोल्ड, साक्षी-जैस्मिन ने जीता कांस्य पदक

पूजा बोहरा ने जीता गोल्ड मेडल

पूजा बोहरा ने जीता गोल्ड मेडल

Asian boxing championship: पूजा बोहरा ने 75 किलो भार वर्ग में सोना जीता तो साक्षी और जैस्मिन के नाम कांस्य पदक रहा.

  • Share this:

भिवानी. मिनी क्यूबा कहे जाने वाले भिवानी की तीन बेटियों ने एक साथ एशियन चैंपियनशिप (Asian Championship) में मेडल हासिल कर विदेशी ज़मीन पर एक बार फिर देश का नाम रोशन किया है. बॉक्सिंग में भिवानी की पूजा बोहरा (Pooja Bohra) ने गोल्ड और साक्षी तथा जैस्मिन ने ब्राउंज मेडल देश की झोली में डाले हैं. पूजा टोक्यो ओलंपिक का कोटा भी हासिल कर चुकी हैं.

बता दें कि जब-जब खेल और खिलाड़ी का ज़िक्र होता है तो हरियाणा का नाम सबसे ऊपर आता है. हरियाणा में मिनी क्यूबा भिवानी का ज़िक्र न हो ऐसा हो नहीं सकता है. इसका ताज़ा उदाहरण दुबई में हो रही एशियन चैंपियनशिप है, जहां अकेले भिवानी जिले की तीन बेटियों ने मेडल हासिल कर देश का गौरव और बेटियों का अभिमान बढ़ाया है. यहां साक्षी और जैस्मिन ने ब्रॉन्ज तो पूजा ने गोल्ड मेडल हासिल किया है. बता दें कि पूजा ने एशियन चैंपियनशिप में दूसरी बार गोल्ड मेडल हासिल किया है.

भिवानी में जश्न का माहौल

पूजा बोहरा की इस जीत पर पूरे भिवानी में जश्न है. पूजा के घर बधाई देने वालों का तांता लगा है. पूजा के कोच संजय श्योराण ने कहा कि पूजा की मेहनत लगातार रंग ला रही है. उन्होंने कहा कि ओलंपिक में भी पूजा के गोल्ड की पूरी उम्मीद है. वह निरंतर पूजा के संपर्क में थे और जो भी गुरु मंत्र दिये उन्हें मानते हुए पूजा खेली और गोल्ड हासिल किया.
पूजा की मां ने कही ये बात

पूजा की मां दमयंती ने कहा कि हर किसी की बेटी नाम कमा सकती है, अगर हर बेटी को बाहर निकलने का मौक़ा मिले तो. उन्‍होंने कहा कि हमारी बेटी, बेटों से कम नहीं. पूजा बचपन से खेलना व विदेश जाना चाहती थी, जो उसकी मेहनत व गुरु की सीख के चलते आज पूरा हो रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज