भाजपा की बी टीम के रूप में काम करती रही है इनेलो : किरण चौधरी

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने स्वच्छ भारत अभियान के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि शौचालय निर्माण का 70 से 80 फीसदी पैसे का भुगतान लोगों को नहीं किया गया है. लोगों ने ने कर्ज लेकर शौचालयों का निर्माण कराया है, जो अब परेशान हैं.

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: February 13, 2019, 4:26 PM IST
भाजपा की बी टीम के रूप में काम करती रही है इनेलो : किरण चौधरी
कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी
Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: February 13, 2019, 4:26 PM IST
कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने स्वच्छ भारत अभियान के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि शौचालय निर्माण का 70 से 80 फीसदी पैसे का भुगतान लोगों को नहीं किया गया है. लोगों ने ने कर्ज लेकर शौचालयों का निर्माण कराया है, जो अब परेशान हैं. इनेलो व भाजपा द्वारा गठबंधन होने की संभावनाओं पर किरण चौधरी ने कहा कि इनेलो हमेशा से ही भाजपा की बी टीम के रूप में कार्य करती रही है. इसी के चलते इनके बीच गठबंधन होने की बातें उठ रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जोर-शोर से कर्मचारियों के नियमितीकरण व भाजपा के घोटालों को उठाने का काम करेगी.

भिवानी में पत्रकार वार्ता के दौरान किरण चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी घेरा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 के लोकसभा चुनाव की शुरूआत हरियाणा की रेवाड़ी की धरती पर की थी तथा देश के जवानों से वन रैंक-वन पेंशन देने का वायदा किया था परन्तु आज भी देश के सैनिक वन रैंक-वन पेंशन को लेकर जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. इसी की तरह के कुछ जुमले प्रधानमंत्री कल कुरूक्षेत्र की धार्मिक नगरी में बोलकर गए हैं. उन्होंने टिप्पणी की कि धर्मनगरी में बोली गई झूठ की परतें जरूर खुलेंगी.

किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि पिछले 35 सालों में बेरोजगारी सबसे अधिक वर्तमान भाजपा कार्यकाल में बढ़ी है. पीएम के करोड़ों वाहन खरीदे जाने से ड्राईवर व स्वीपर को रोज़गार मिलने के बयान पर उन्होंने कहा कि लोगों ने वाहन भले ही खरीदे हों परन्तु रोज़गार नहीं बढ़ा. एनजीटी ट्रिब्यूनल ने 10 साल पुरानी गाड़ियों को प्रयोग से बाहर कर दिया है. इसी के चलते मजबूरन लोगों को ट्रक व ऑटो लेने पड़े हैं. उन्होंने भाजपा पर जातिवाद फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नेताओं को भी जातिवाद फैलाने का पाठ पढ़ाया जाता है. भाजपा नेता इसका प्रचार जनता में करते हैं तथा समाज टूटता है.



भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि भिवानी नगर परिषद द्वारा प्रोपर्टी टैक्स के लिए सर्वे करके प्रोपर्टी को ऑनलाईन करने का ठेका 90 रूपये प्रति यूनिट दिया गया, जबकि बाकी हरियाणा में 400 रूपये प्रति यूनिट ठेका दिया गया है. ऐसे में जो कार्य 90 प्रति यूनिट हो सकता है, उसके लिए 310 रुपये प्रति यूनिट अधिक देना करोड़ों रुपयों के घोटाले को दर्शाता है. गुड़गांव के सेक्टर-12 में जमीन अधिग्रहण व प्रदेश के खनन व रेत माईनिंग में भी अनियमित्ता का आरोप लगाते हुए उन्होंने घोटाला होने की बात कही.

यह भी पढ़ें - झूठे वादे कर जनता को गुमराह कर रहे पीएम मोदी : अशोक तंवर

यह भी पढ़ें - सोहना में दिन दहाड़े युवक का अपहरण, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस






 
Loading...

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर