• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • BHIWANI BJP MP CHAUDHARY DHARAMBIR SINGH SAID PEOPLE DYING IN SECOND WAVE OF CORONA EPIDEMIC WE COULD NOT PROVIDE OXYGEN AND INJECTIONS HRRM

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में मरते रहे लोग, हम ना ऑक्सीजन दे पाए, ना इंजेक्शन: BJP सांसद

सांसद धर्मबीर ने कहा महामारी में प्राइवेट अस्पतालों ने लोगों को बुरी तरह लूटा

सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह (Chaudhary Dharambir Singh) ने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि वेंटिलेटर, ऑक्सीजन व दवा के अभाव में इतने लोग मरेंगे. वहीं ब्लैक फंगस को लेकर भी सांसद ने सवाल उठाए.

  • Share this:
भिवानी-महेन्द्रगढ़ से भाजपा सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह (Chaudhary Dharambir Singh) ने महामारी में एक बार फिर सहयोग किया है. लेकिन कोरोना (Corona) व ब्लैक फंगस महामारी में तड़पते व मरते लोगों को लेकर उन्होने दुखी मन से एक बार भी सरकार व सिस्टम पर अप्रत्यक्ष रूप से सवालों की झड़ी लगा दी. सांसद का कहना है कि हम ना वेंटिलेटर, ना ऑक्सीजन, ना दवा दे पाए जिससे उम्मीद से भी ज़्यादा लोग मर गए. बता दें कि सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने ऑक्सीजन के 45 किलोग्राम के 225 बड़े सिलेंडर अपने साथी को कहकर मंगवाए हैं. इससे पहले भी वो भिवानी, महेन्द्रगढ व दादरी जिला के लिए 12 वेंटिलेटर व 70 हजार लीटर सेनिटाइजर मंगवाया था. पर इस बार भी उन्होंने महामारी में सहयोग के साथ बड़े सवाल खड़े किये हैं.

सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी में लोगों ऑक्सीजन, वेंटिलेटर व दवा के अभाव में तड़प तड़प कर मर गए. हमने कभी उम्मीद भी नहीं की थी कि इतने लोग मर जाएंगे. उन्होंने कहा कि अब वही हाल ब्लैक फंगस महामारी का है. जिससे बचाव के लिए हम ना इंजेक्शन दे पा रहे ना इलाज कर पा रहे हैं. सांसद ने कहा कि आज बजट का बहुत बड़ा हिस्सा स्वास्थ्य विभाग पर ख़र्च करने की ज़रूरत है.

हम डॉक्टरों की कमी को पूरा नहीं कर पाए

यही नहीं, सांसद चौ धर्मबीर सिंह ने कहा कि हम डॉक्टरों की कमी भी पूरी नहीं कर पाए, जिसके कारण आज जेबीटी अध्यापकों से काम लेना पड़ रहा है. उन्होंने महामारी की दूसरी लहर के लिए सरकार द्वारा बीते साल लॉकडाउन में पूरी छूट देने को ज़िम्मेवार बताया. साथ ही प्राइवेट अस्पतालों पर महामारी में लूट मचाने के आरोप लगाए और कहा कि एक एक रात ऑक्सीजन देने के नाम पर लाखों रूपये लूटे गए. सांसद ने कहा कि भगवान से डरना चाहिए. क्योंकि ये लूट का पैसा कियी परिवार को पनपने नहीं देता.

सिस्टम पर खड़े किए सवाल

बता दें कि सांसद धर्मबीर सिंह फ़सलों की खरीद के दौरान भी सिस्टम पर सवाल खड़े कर चुके हैं और अब महामारी से बचाव को लेकर भी. अब देखना होगा कि सरकार व सिस्टम पर इसका कितना असर पड़ता है और विपक्ष सांसद के सहयोग व सवालों क्या चुटकी लेता है.
Published by:Rahul Mahajan
First published: