लाइव टीवी

Haryana Board Results: जुर्माना राशि नहीं भरी तो हरियाणा बोर्ड रोकेगा इन स्कूलों के रिजल्ट
Bhiwani News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 9:25 AM IST
Haryana Board Results: जुर्माना राशि नहीं भरी तो हरियाणा बोर्ड रोकेगा इन स्कूलों के रिजल्ट
जुर्माना राशि नहीं भरने वाले स्कूलों का परिणाम नहीं होगा जारी

जिन स्कूलों पर ये कार्रवाई की गई थी उनमें से कई स्कूलों ने जुर्माना राशि नहीं भरी. इन स्कूलों के वार्षिक परीक्षा मार्च-2020 के रोल नंबर भी रोके गए थे, लेकिन छात्र हितों को देखते हुए इन्हें जारी कर दिया गया था

  • Share this:
भिवानी. हरियाणा बोर्ड ने निजी स्कूलों (Private School) को आदेश जारी कर कहा है कि 2019 मार्च में बोर्ड ड्यूटी न करने पर जो जुर्माना लगा था, उसे नहीं भरने वाले स्कूलों को बोर्ड परिणाम (Board Result) जारी नहीं किया जाएगा. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं. बता दें कि बोर्ड की ओर से आयोजित करवाई गई वार्षिक परीक्षा मार्च-2019 में कुछ निजी स्कूलों के अध्यापकों व प्राध्यापकों की डयूटी पर्यवेक्षक के रूप में बोर्ड कार्यालय ने लगाई गई थी.

ड्यूटी में अनुपस्थित रहे पर्यवेक्षकों के संबंधित स्कूलों पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया था. बोर्ड अध्यक्ष डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी की पिछले साल हुई बोर्ड परीक्षा में शिक्षकों के ड्यूटी में अनुपस्थित रहने पर कुछ स्कूलों पर जुर्माना लगाया गया था.

कई स्कूलों ने नहीं भरी जुर्माना राशि



जिन स्कूलों पर ये कार्रवाई की गई थी उनमें से कई स्कूलों ने जुर्माना राशि नहीं भरी. इन स्कूलों के वार्षिक परीक्षा मार्च-2020 के रोल नंबर भी रोके गए थे, लेकिन छात्र हितों को देखते हुए इन्हें जारी कर दिया गया था. बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि जिन निजी स्कूलों ने पांच हजार की जुर्माना राशि नहीं भरी है उन्हें ये राशि ऑनलाइन भरने को 20 से 25 मई तक का समय दिया जा रहा है.



वेबसाइट पर दिए गए पोर्टल पर भर सकते हैं जुर्माना

ये स्कूल बोर्ड की वेबसाइट पर दिए गए पोर्टल पर जुर्माना राशि भर सकते हैं. स्कूलों के मुखियाओं को इस बाबत संदेश के माध्यम से भी सूचित कर दिया गया है. जिन सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों ने आंतरिक मूल्यांकन, आंतरिक परीक्षा और बाह्य प्रायोगिक परीक्षा के अंक ऑनलाइन निर्धारित समय तक नहीं भरे थे उन्हें भी जुर्माना राशि 20 से 25 मई तक भरनी होगी.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में हरियाणा का जवान शहीद

सैलरी मांगी तो डॉक्टर को नौकरी से निकाला, अब पत्‍नी संग ठेले पर बेच रहे चाय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 9:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading