लाइव टीवी

बॉक्सर अमित पंघाल को पूरी उम्मीद, इस बार ओलंपिक में कई गोल्ड जीतेगा भारत
Bhiwani News in Hindi

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: February 18, 2020, 9:46 AM IST
बॉक्सर अमित पंघाल को पूरी उम्मीद, इस बार ओलंपिक में कई गोल्ड जीतेगा भारत
'ओलंपिक में दो से ज्यादा गोल्ड जीतेगा भारत'

अमित पंघाल (Amit Panghal) ने बताया कि विश्व के नंबर वन बॉक्सर (Boxer) होने का काफी बेनिफिट है. इससे कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और ओलंपिक क्वालिफाई करते समय मुकाबले वाले बॉक्सर से कहीं ज्यादा कॉन्फिडेंस से खेला जा सकता है.

  • Share this:
भिवानी. हाल ही में 52 किलोग्राम भार वर्ग में विश्व के नंबर वन बॉक्सर (Boxer) बने अमित पंघाल (Amit Panghal) भिवानी में एक शादी समारोह (Marriage Function) में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बताया कि विश्व का नंबर वन बॉक्सर बनने के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ा है. हौंसले और मेहनत ही जीत दिलाते हैं. अमित ने कहा कि इस बार ओलंपिक में हमारे देश को दो नहीं, बल्कि बॉक्सिंग और रेसलिंग में दो से भी ज्यादा गोल्ड मेडल मिल सकते हैं. इसके लिए हम पूरी ताकत और मेहनत से तैयारी कर रहे हैं.

बता दें कि आज तक हमारे देश में दो बॉक्सर विश्व के नंबर वन बॉक्सर बने हैं. इनमें 2009 में मिनी क्यूबा भिवानी के ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेन्द्र सिंह विश्व के नंबर वन बॉक्सर बनने का खाता खोला था. विजेन्द्र सिंह उस समय 75 किलोग्राम भार वर्ग में विश्व के नंबर बॉक्सर बने थे और अब हाल ही में रोहतक के 24 वर्षिय अमित पंघाल 52 किलोग्राम भारवर्ग में विश्व के नंबर वन बॉक्सर बने हैं.

ये उपलब्धि पूरे देश के ना केवल बॉक्सरों के लिए बल्कि हर भारतीयों के लिए गर्व की बात है. अमित पंघाल 2017 से बेहतरीन फार्म में हैं. अमित ने 2018 में राष्ट्रमंडल और इशियाई खेलों में स्वर्म पदक जीता. इसके बाद विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय बॉक्सर हैं.

अलग-अलग बॉक्सरों के साथ खेलना का मिलेगा मौका



अमित पंघाल ने बताया कि विश्व के नंबर वन बॉक्सर होने का काफी बेनिफिट है. इससे कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और ओलंपिक क्वालिफाई करते समय मुकाबले वाले बॉक्सर से कहीं ज्यादा कॉन्फिडेंस से खेला जा सकता है. अमित ने कहा कि अब इटली में ट्रेनिंग होगी जिसमें अलग-अलग देशों के बॉक्सरों के साथ खेलने तथा नए अनुभव सिखने का मौका मिलेगा. इसके बाद ओलंपिक के लिए क्वालिफाई होगा.

डाटा बेस सर्वे पर कही ये बात

अमित पंघाल ने पूरा भरोसा जताया कि वो ओलंपिक क्वालिफाई करेंगे. अमित ने अमेरिका की एक कंपनी द्वारा डाटा बेस सर्वे के दौरान भारत को दो गोल्ड मिलने के सवाल पर कहा कि इस समय भारत में बॉक्सिंग पीक पर है. ऐसे में हमारी कोशिश दो से भी ज्यादा गोल्ड बॉक्सिंग में और साथ ही देश को कई मेडल रेसलिंग में भी मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: साढ़े तीन लाख का इनामी कुख्यात STF के सामने खोलेगा राज, 10 दिन के रिमांड पर

सोनीपत : सड़क हादसे में जीआरपी के सब इंस्पेक्टर की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 9:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर