Home /News /haryana /

boxing neetu ghanghas won silver in birmingham commonwealth games for gold medal on 7 august nodelsp

भिवानी: धनाना गांव की बॉक्सर बेटी नीतू घनघस ने कॉमनवेल्थ में पक्का किया सिल्वर, कल स्वर्ण पदक पर पंच

भिवानी जिला के धनाना गांव की बॉक्सर बेटी नीतू घनघस ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है.

भिवानी जिला के धनाना गांव की बॉक्सर बेटी नीतू घनघस ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है.

CWG 2022 Indian Medal Winners: मिनी क्यूबा कहे जाने वाले भिवानी जिला के धनाना गांव की बॉक्सर बेटी नीतू घनघस ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है. नीतू कल यानी रविवार 7 अगस्त को गोल्ड के लिए खेलेगी. सिल्वर मेडल जीतने पर नीतू के परिजनों से लेकर पूरे गांव में खुशी है. सभी को उम्मीद है कि नीतू गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाएगी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

रविवार 7 अगस्त को कॉमनवेल्थ में नीतू करेगी सोना जीतने के लिए प्रहार
परिजन और ग्रामीणों ने की दुआ, गोल्ड जीतकर आएगी नीतू

भिवानी. मिनी क्यूबा कहे जाने वाले भिवानी जिला के धनाना गांव की बॉक्सर बेटी नीतू घनघस ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल पक्का कर देश का नाम रोशन किया है. नीतू कल गोल्ड के लिए खेलेगी. सिल्वर मेडल जीतने पर नीतू के परिजनों से लेकर पूरे गांव में खुशी है. उन्होंने इस कामयाबी के साथ ही उम्मीद भी जताई है कि नीतू गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाएगी.

बता दें कि नीतू ने ओलंपिक विजेता बॉक्सर विजेंदर सिंह से प्रेरणा लेकर बॉक्सिंग शुरू की. जिसके बाद उसने एक के बाद एक कई नेशनल व इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीते और वर्ल्ड चैंपियन बनी. भारत की जानी मानी बॉक्सर मैरी कॉम को पटकनी देकर नीतू ने कॉमनवेल्थ की टिकट पक्की की थी. अब नीतू ने दूसरी मैरी कॉम बनकर अपने परिजनों, कोच व देशवासियों की उम्मीदों पर लगातार खरी उतरते हुये क्वार्टर व सेमी फ़ाइनल मुक़ाबले एकतरफा जीतते हुए सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है. नीतू कल गोल्ड के लिए खेलेगी. हर कोई नीतू की मेहनत को देख कह रहा है कि नीतू 100 फीसदी गोल्ड जीतेगी.

रविवार को कॉमनवेल्थ में नीतू करेगी सोना जीतने के लिए प्रहार
नीतू के पिता जयभगवान व माता मुकेश देवी ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी की मेहनत व उनके कोच के प्रशिक्षण पर पूरा भरोसा था. नीतू उनके भरोसे पर खरी उतर रही है और लगातार जीत रही है. माता पिता को पूरी उम्मीद है कि नीतू कल गोल्ड जीतेगी. नीतू की मां ने बताया कि शाम को नीतू जब गांव से शहर खेलने के लिए जाती थी तो लोग ताने देते थे और अब वही लोग बधाई दे रहे हैं. नीतू की मां ने हर मां बाप से अपनी बेटी को आगे बढ़ने का मौका देने की अपील की.

परिजन और ग्रामीणों ने की दुआ, गोल्ड जीतकर आएगी नीतू
नीतू के ताऊ रणबीर प्रधान, नीतू के क्लब प्रभारी कमल प्रधान व ग्रामीण अजीत घनघस ने कहा कि नीतू शुरू से ही बड़ी मेहनती रही है. उसकी मेहनत व उसके गुरू के गुर के कारण वो लगातार मेडल पा रही है. सभी को उम्मीद है कि वो कल गोल्ड जीतेगी. कमल प्रधान ने कहा कि ना केवल कॉमनवेल्थ बल्कि आगे होने वाले एशियन व ओलंपिक में भी नीतू गोल्ड लाकर देश व बेटियों का मान बढ़ाएगी. सभी नीतू व उनके कोच को सेल्यूट कर रहे हैं.

भिवानी की बेटी का विदेशी धरती पर कमाल
भिवानी जिले के सबसे बड़े गांव व बेहद साधारण परिवार में जन्मी नीतू घनघस की बदौलत विदेशी जमीन पर हमारा राष्ट्रगान गूंजेगा और तिरंगा बड़ी शान से फहराया जाएगा. अब इंतजार है तो बस नीतू के गोल्डन गर्ल बनने का.

Tags: Bhiwani News, Commonwealth Games, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर