एशियन गेम्स का बहिष्कार कर सकते हैं कॉमनवेल्थ विजेता खिलाड़ी: बबीता
Bhiwani News in Hindi

एशियन गेम्स का बहिष्कार कर सकते हैं कॉमनवेल्थ विजेता खिलाड़ी: बबीता
बबीता फोगाट

बबीता ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार द्वारा सम्मानित ना करने पर सभी खिलाड़ी अपमानित महसूस कर रहे हैं.

  • Share this:
पूरे देश में दंगल गर्ल और बलाली बहनों के नाम से प्रसिद्ध बबीता फौगाट ने संकेत दिए हैं कि आने वाले एशियन खेलों का खिलाड़ी बहिष्कार कर सकते हैं. भिवानी में अपने चाचा सज्जन बलाली के घर मीडिया से रूबरू होते हुए बबीता ने ये बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बहिष्कार का कारण सरकार द्वारा कॉमनवेल्थ विजेता खिलाड़ियों का सम्मानित ना करना रहेगा.

बबीता ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार द्वारा सम्मानित ना करने पर सभी खिलाड़ी अपमानित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने सम्मान राशि का फैसला खेलों से पहले करना चाहिए था. अब जो विजेता खिलाड़ी हैं, उन्हें घोषित राशि देकर ही सम्मानित किया जाना चाहिए.

बबीता ने बताया कि हर खिलाड़ी देश के लिए खेलता है, लेकिन सरकार उसे राज्य स्तर का मान कर बांटने का काम कर रही है. बबीता ने कहा कि सरकार द्वारा सम्मानित ना करने पर खिलाड़ियों का हौंसला टूटा है और आगे चलकर इसका नुकसान खिलाड़ी और देश दोनों को होगा.



बबीता ने बताया कि जब एक खिलाड़ी जीत कर आता है तो बहुत से नेता उसके साथ फोटो खिंचवाने आते हैं, लेकिन खिलाड़ी के सम्मान या जरूरत पूरी करने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा कि घोषित राशि में विभागों के नाम पर कटौती और सम्मान में देरी से सभी खिलाड़ी अपमानित महसूस कर रहे हैं. बबीता ने बताया कि इस अपमान के चलते सभी खिलाड़ी आने वाले समय में होने वाले एशियन खेलों का बहिष्कार कर सकते हैं. बबीता का कहना है कि जिस भी खिलाड़ी से उनकी बात होती है वो बहिष्कार के मूड़ में है.
ये भी पढ़ें- गौ तस्‍करों का पीछा कर रही पुलिस टीम पर फायरिंग, दो पुलिसकर्मी घायल

PHOTOS: स्‍पा सेंटर की आड़ में हो रहा था गंदा काम, 6 युवतियां और 4 युवक गिरफ्तार

नाबालिग लड़कियों को बंधक बना डेरा संचालक ने ढाए जुल्म
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading