लाइव टीवी

दिग्विजय चौटाला ने किया ऐलान- हरियाणा का छात्र संघ चुनाव मिलकर लड़ेगी ABVP और INSO
Bhiwani News in Hindi

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: February 10, 2020, 5:02 PM IST
दिग्विजय चौटाला ने किया ऐलान- हरियाणा का छात्र संघ चुनाव मिलकर लड़ेगी ABVP और INSO
छात्र संघ चुनावों को लेकर दिग्विजय ने कही ये बात

दिग्विजय चौटाला (Digvijay Chautala) ने कहा कि दिल्ली में विधानभा चुनाव उनकी पार्टी ने भाजपा के साथ लड़ा है और वे हरियाणा में गठबंधन में है. ऐसे में छात्र संघ चुनाव भी संयुक्त लड़े जाएंगे, जबकि अंतिम निर्णय पार्टी के शीर्ष नेताओं का होगा.

  • Share this:
भिवानी. दिग्विजय चौटाला (Digvijay Chautala) ने संकेत दिया है कि हरियाणा प्रदेश में इस वर्ष छात्र संघ चुनाव एबीवीपी (ABVP) और इनसो (INSO) मिलकर लड़ेंगे. इस विषय पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने छात्र संघ चुनाव पर चर्चा को लेकर विधानसभा सत्र के दौरान उन्हें बुलाया था और कहा था कि हरियाणा प्रदेश में लिंगदोह कमेटी की सिफारिश पर छात्र संघ चुनाव प्रत्यक्ष होंगे. जिससे अब विश्वविद्यालय या कॉलेज में छात्र संघ का अध्यक्ष चुनने के लिए प्रत्यक्ष तौर पर उम्मीदवार का चुनाव किया जा सकेगा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी ने भाजपा के साथ लड़ा है और वे हरियाणा में गठबंधन में है. ऐसे में छात्र संघ चुनाव भी संयुक्त लड़े जाएंगे, जबकि अंतिम निर्णय पार्टी के शीर्ष नेताओं का होगा. वहीं राज्यसभा में दिग्विजय चौटाला के जाने के प्रश्र को वे अपनी कम उम्र होने की बात कहकर टाल गए.

हुड्डा को लेकर कही ये बात

भिवानी में पहुंचे दिग्विजय चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पीछे सीबीआई और ईडी के पड़े होने की बात को न्यायचित ठहराते हुए कहा कि पूर्व सीएम अपने कार्यकाल के दौरान बोए हुए बीज ही काटने के लिए उनके सामने आ रहे है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का 2019 के चुनाव में फिर से मुख्यमंत्री बनने का सपना साकार नहीं हो पाया.

ये भी पढ़ें: यमुनानगर: युवती को घर से उठा ले गए पांच युवक, आंगनबाड़ी केंद्र ले जाकर छह घंटे तक गैंगरेप करने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 4:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर