Home /News /haryana /

बीजेपी ने किसानों को 6-6 हजार रुपए देने के नाम पर झुनझुुना थमाया- दुष्यंत

बीजेपी ने किसानों को 6-6 हजार रुपए देने के नाम पर झुनझुुना थमाया- दुष्यंत

दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला

सांसद दुष्यंत चौटाला ने किसानों को दिए जाने वाले 6-6 हजार रुपए को झुनझुना करार दिया, वहीं फसल बीमा योजना को अंग्रेजों के जजिया कर से भी बड़ा कर बताया.

हरियाणा में लोकसभा के साथ ही संभावित विधानसभा चुनाव की आहट से हर पार्टी तैयारी में जुट गई है. इसी क्रम में शुक्रवार को देवीलाल सदन में जेजेपी की जिला कार्यकर्ता बैठक का आयोजन किया गया. भिवानी पहुंचे सांसद दुष्यंत चौटाला ने भाजपा और अपने चाचा पर जमकर निशाना साधा. जहां एक तरफ उन्होंने किसानों को दिए जाने वाले 6-6 हजार रुपये को झुनझुना करार दिया, वहीं फसल बीमा योजना को अंग्रेजों के जजिया कर से भी बड़ा कर बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला को साढ़े तीन महीने में न तो एसवाईएल याद रही, न भाजपा का भ्रष्टाचार. दुष्यंत ने चुटकी ली कि ठग-ठोरी करने वाले अब केवल इनेलो में रह गए हैं.

अपने संबोधन में सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जीन्द उपचुनाव में साबित हो गया है कि प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल जेजेपी है. उन्होंने कहा कि भाजपा बहुत चालाक पार्टी है. जीन्द उपचुनाव के बाद बीजेपी ने हमारे बारे में गलत प्रचार करना शुरू कर दिया है. बीजेपी कहती है कि छोटा वोट दुष्यंत को और बड़ा वोट मोदी को दो. उन्होंने कहा कि बीजेपी के झांसे में नहीं आना है. छोटा और बड़ा दोनों वोट जेजेपी को देना है. उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी को कुश्ती के दांव धोबी पछाड़ की तरह पछाड़ने की जरूरत है.

दुष्यंत ने कहा कि बीजेपी ने किसानों को सालाना 6-6 हजार रुपए देने का झुनझुना दे दिया है. उन्होंंने कहा कि 6-6 हजार रुपए देने वाले किसानों को फसल बीमा के 3-3 हजार क्यों नहीं दे देते. सासंद ने कहा कि फसल बीमा योजना अंग्रेजों के जजिया कर से भी बड़ा कर है. अंग्रेज फसल खराब होने पर कर नहीं लेते थे, लेकिन भाजपा बिजाई के साथ ही कर ले लेती है. उन्होंने कहा कि नॉर्थ इंडिया की एक रिपोर्ट से तय हो गया है कि सरकार ने फसल बीमा के नाम पर एक साल में किसानों से 2300 करोड़ रुपए वसूले हैं, जबकि किसानों को मुआवजे के तौर पर मात्र 183 करोड़ा रुपए दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रुप डी की नौकरियों का ढिंढोरा पीट रही है, लेकिन जल्द ही इसकी हकीकत भी सामने आएगी.

ये भी पढ़ें- अमरिंदर सरकार पंजाब के 13000 गांवों की मिट्टी से बनाएगी जलियांवाला बाग नरसंहार का स्मारक

ये  भी पढ़ें- पंचकूला हिंसा मामला में 5 मार्च तक टली सुनवाई, हनीप्रीत सहित 45 हैं आरोपी

Tags: Abhay singh chautala, BJP, Dushyant chautala, Haryana news, Haryana politics, Lok Sabha 2019 Election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर