होम /न्यूज /हरियाणा /Dussehra-2022: भिवानी में पहली बार 100 फ़ीट ऊंचे पुतलों का होगा दहन, भारी पुलिस बल तैनात

Dussehra-2022: भिवानी में पहली बार 100 फ़ीट ऊंचे पुतलों का होगा दहन, भारी पुलिस बल तैनात

दशहरे के पावन पर्व पर 100-100 फ़ीट के रावन, कुंभकर्ण व मेघनाथ के पुतलों का दहन किया जाएगा.

दशहरे के पावन पर्व पर 100-100 फ़ीट के रावन, कुंभकर्ण व मेघनाथ के पुतलों का दहन किया जाएगा.

Dussehra-2022: श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी के प्रधान विजय टेणी व पदाधिकारी अभिषेक बंसल ने बताया कि 10 लाख रुपये की लागत ...अधिक पढ़ें

भिवानी. हरियाणा के भिवानी में आज बुराई पर अच्छाई के प्रतीक दशहरे के पावन पर्व पर 100-100 फ़ीट के रावन, कुंभकर्ण व मेघनाथ के पुतलों का दहन किया जाएगा. पिछली बार कुछ शरारती तत्वों द्वारा पुतले गिराए जाने के बाद इस बार पुतलों की पुलिस पहरे के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

भिवानी में रावन दहन की सभी तैयारी पूरी हो चुकी है.  इस बार रावन दहन को लेकर भिवानी में दो ख़ास बातें हैं. एक तो श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी द्वारा पहली बार 100-100 फ़ीट ऊंचे पुतले बनाए गए हैं. दूसरी ये कि इस बार पिछली घटना से सबक़ लेते हुये पुलिस प्रशासन ने पुतलों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है.

श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी के प्रधान विजय टेणी व पदाधिकारी अभिषेक बंसल ने बताया कि 10 लाख रुपये की लागत से ये तीन पुतले बनवाए गए हैं. पिछली बार कुछ शरारती तत्वों ने पुतलों को गिरा दिया था. जिसके बाद इस बार यहाँ एक डीएसपी, चार इंस्पेक्टर सहित 100 के क़रीब पुलिस जवान तैनात किये गए हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जाएगी. उन्होंने बताया कि शाम को तीन घंटे रामलीला का मंचन कर भव्य आतिशबाजी के साथ पुतलों का दहन किया जाएगा. इसके अलावा हरियाणा के दूसरे इलाकों में भी रावण का दहन होगा. गौरतलब है कि हरियाणा के अंबाला में हर साल विश्व का सबसे ऊंचा रावण दहन किया जाता है.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें