Home /News /haryana /

Haryana: 86 साल के पूर्व CM ओपी चौटाला फिर से देंगे परीक्षा, शिक्षा बोर्ड ने मंजूर की खास मांग

Haryana: 86 साल के पूर्व CM ओपी चौटाला फिर से देंगे परीक्षा, शिक्षा बोर्ड ने मंजूर की खास मांग

 ओम प्रकाश चौटाला कल बोर्ड परीक्षा देने वाले हैं. (फाइल फोटो)

ओम प्रकाश चौटाला कल बोर्ड परीक्षा देने वाले हैं. (फाइल फोटो)

OP Chautala 10th Board Exam: बुधवार को हरियाणा (Haryana) के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला 10वीं की अंग्रेजी विषय का पेपर देंगे. 10वीं की अंग्रेजी विषय की परीक्षा में पास होंगे तो उनका 12वीं का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा. 

भिवानी. हरियाणा (Haryana) के पूर्व मुख्यमंत्री  ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) बुधवार को बोर्ड परीक्षा (BSEH) देने वाले हैं. 86 साल के ओपी चौटाला 10वीं की अंग्रेजी विषय का पेपर देंगे. ओपी चौटाला ने इसके लिए राइटर की मांग की थी जिसे शिक्षा बोर्ड ने मंजूर कर लिया है. बता दें कि ओपी चौटाला पांच अगस्त को शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी 12वीं की ओपन परीक्षा में पास हुए थे, लेकिन 10वीं की अंग्रेजी की परीक्षा ना देने पर शिक्षा बोर्ड ने इनका 12वीं का रिजल्ट रोक लिया था.
 बता दें कि बुधवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (OP Chautala Board Exam Result) की दो दिवसीय परीक्षाएं हो रही हैं. इनमें 10वीं और 12वीं कक्षा तथा डीएलएड के 45121 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. शिक्षा बोर्ड सचिव हितेन्द्र कुमार ने बताया कि ये परीक्षाएं प्रदेश भर में 110 केन्द्रों पर होंगी जिनमें नकल रोकने के लिए 57 फ्लाइंग टीमों का गठन किया गया है. उन्होंने बताया कि कल होने वाली परीक्षा में पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला भी 10वीं की परीक्षा देंगे.
 पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने की थी राइटर की मांग
शिक्षा बोर्ड सचिव हितेन्द्र कुमार ने बताया कि कल की परीक्षा के लिए पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला (OP Chautala BSEH 10th Board Exam) ने राइटर की मांग की थी जो मंज़ूर कर ली गई है. उन्होंने बताया कि ओपी चौटाला 12वीं पास हो गए हैं, लेकिन जब 10वीं पास की तो उन्होंने अंग्रेजी विषय की परीक्षा नहीं दी थी. इस वजह सें उनका पांच अगस्त को आया 12वीं का रिजल्ट रोक लिया था. शिक्षा बोर्ड सचिव हितेन्द्र कुमार ने बताया कि जब ओपी चौटाला 10वीं की अंग्रेज़ी विषय की परीक्षा में पास होंगे तो उनका 12वीं का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा.
हरियाणा की राजनीति में ओपी चौटाला दिग्गज नेता में से एक हैं जो चार बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. पर बीते एक दशक से वो जेबीटी भर्ती घोटाला में सजा काट रहे थे. इस दौरान उन्होंने जेल में पढ़ाई की और 10वीं व 12वीं की परीक्षा पास की. पर चौटाला 10वीं की अंग्रेज़ी विषय का पेपर नहीं दे पाए. इसके चलते कल यानि बुधवार को वे ये परीक्षा देंगे. अब देखना होगा कि ओपी चौटाला इस परीक्षा में कितने नंबर लाते हैं.

Tags: Haryana board result, OP Chautala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर