होम /न्यूज /हरियाणा /अय्याश भतीजे ने कर्ज चुकाने के लिए चाचा को लगाई 4 लाख की चपत, पोल खुली तो...

अय्याश भतीजे ने कर्ज चुकाने के लिए चाचा को लगाई 4 लाख की चपत, पोल खुली तो...

आरोपी नरेन्द्र शर्मा बीटेक का छात्र है.

आरोपी नरेन्द्र शर्मा बीटेक का छात्र है.

आरोपी नरेन्द्र चंडीगढ़ में रह कर महंगे शौक पालने के चलते कर्जवान हो चुका था. जिसके लिए उसने अपने चाचा के नेट बैंकिंग का ...अधिक पढ़ें

भिवानी. हरियाणा के भिवानी में साइबर क्राइम का अनोखा मामला सामने आया है. यहां बीटेक कर रहे एक छात्र ने अपने ही चाचा के साथ फ्रॉड कर लाखों रुपये की चपत लगा दी. साइबर पुलिस ने आरोपी को 28 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल भिवानी साइबर क्राइम पुलिस ने एक ऐसे मामले का खुलासा किया है, जिसमें चंडीगढ़ में रहकर बीटेक कर रहे छात्र ने अपने ही चाचा के साथ फ़्रॉड कर लाखों रुपये की चपत लगा दी. साइबर क्राइम पुलिस ने इस मामले में भिवानी के रहने वाले नरेन्द्र शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. वह चंडीगढ़ में रहकर बीटेक करता था, पर उसने पढ़ाई में कम ध्यान देकर महंगे शौक ज़्यादा पाल लिया. जिसके चलते उसके ऊपर कर्ज हो गया. अपने महंगे शौक जारी रखने और कर्ज अदा करने के लिए नरेन्द्र ने अपने ही चाचा अशोक शर्मा को लाखों रुपये की चपत लगा दी.

भिवानी साइबर क्राइम थानाप्रभारी सब इंस्पेक्टर विकास कुमार ने बताया कि नरेन्द्र शर्मा ने भिवानी बैंक कॉलोनी में रह रहे अपने चाचा अशोक शर्मा से धोखाधड़ी कर उसके खाते से नेट बैंकिंग कर 4 लाख 51 हजार रुपये अपने खाते में डाल लिये. अशोक शर्मा को इसकी कानों कान खबर नहीं हुई. अशोक शर्मा ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम पुलिस में की, जब पुलिस ने पड़ताल की तो वो पैसा नरेन्द्र नाम युवक के खाते में ट्रांसफर होने का पता चला. पुलिस ने तुरंत नरेन्द्र के खाते में मिले 3 लाख 52 हजार रुपये और उसके पेटीएम के 30 हजार 900 रुपये होल्ड करवा दिये.

सब इंस्पेक्टर विकास कुमार ने बताया कि नरेन्द्र चंडीगढ़ रह कर महंगे शौक पालने के चलते कर्जवान हो चुका था. जिसके लिए उसने अपने चाचा के नेट बैंकिंग का पासवर्ड पता कर 4,51,000 की धोखाधड़ी की. उन्होंने बताया कि नरेन्द्र के बैंक खाते व पेयटीएम में होल्ड किया पैसा निकलवा कर उसके पीड़ित चाचा को दिलाया जाएगा. उन्होंने आमजन से अपील की कि अपने बैंक खाते व नेट बैंकिंग की डीटेल्स कभी भी किसी से शेयर ना करें.

Tags: Bhiwani News, Cyber Crime, Haryana news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें