हरियाणा: मुंढाल गांव में 45 दिन में 60 लोगों की मौत, अब जाकर जागा प्रशासन

मुंढाल गांव में करीब 60 लोगों की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

मुंढाल गांव में करीब 60 लोगों की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

Bhiwani News: भिवानी जिले के गांव मुढांल में क़रीब 60 लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन सतर्क हुआ है. अब गांव में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है.

  • Share this:

भिवानी. हरियाणा के भिवानी जिले के मुंढाल गांव में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने 60 के क़रीब लोगों की जान ले ली. अब जाकर जिला प्रशासन हरकत में आया और गांव में आइसोलेशन सेंटर (Isolation Center) बनाकर स्क्रीनिंग, टेस्टिंग और टीका लगाने (Vaccination) का काम ज़ोरों पर शुरू किया है. खुद एडीसी व डीएसपी गांवों में जाकर हालात और सुरक्षा प्रबंधों का जायज़ा ले रहे हैं. फ़िलहाल दो दिनों से इस गांव में राहत बनी हुई है.

बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर जानलेवा साबित हुई है. भिवानी जिले के हर बड़े गांवों में बीते महीने से मौत के रिकॉर्ड मामले दर्ज हुए हैं. ऐसे में जिला प्रशासन हरकत में आया है. बात करें मुंढाल गांव की तो यहां पर बीते 40-45 दिनों में 60 के क़रीब लोगों की मौत हो चुकी है. गांव के सरपंच प्रतिनिधि सोरन शर्मा ने कहा कि गांव में हालात ख़राब हुए तो प्रशासन को अवगत करवाया गया, जिसके बाद गांव में आइसोलेशन सेंटर बनाकर टेस्टिंग और वैक्सीन लगाने का काम शुरू किया गया.

सरपंच प्रतिनिधि ने बताया कि पंचायत की तरफ़ से भी गांव में ठिकरी पहरा लगा कर लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा कहा है. गांव में स्वास्थ्य सेवाओं का जायज़ा लेने हर रोज़ प्रशासनिक अधिकारी पहुंच रहे हैं. गांव मुंढाल आइसोलेशन सेंटर पहुंचे एडीसी राहुल नरवाल ने बताया कि गांव के हर घर में स्क्रीनिंग, टेस्टिंग व वैक्सीन लगाने का काम ज़ोरों से किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही इस महामारी पर पूर्ण रोकथाम ग्रामीणों के सहयोग से लग सकती है, क्योंकि जब ग्रामीण सावधानी बरतेंगे तभी प्रशासन जागरूक रहेगा.

डीएसपी वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि मुंढाल गांव में पुलिस लगातार गश्त कर रही है. गांव में ठिकरी पहरा लगवाया गया है. साथ ही बेवजह घर से निकलने वालों और मास्क न लगाने वालों के ख़िलाफ़ चालान कर आठ लाख रुपये के क़रीब जुर्माना लगाया गया है और 75 वाहन जब्त कर 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज