अपना शहर चुनें

States

जेल में बंद किसान की संदिग्ध मौत, चेक बाउंस होने पर हुई थी दो साल की सजा

मृतक किसान की फाइल फोटो
मृतक किसान की फाइल फोटो

64 साल के रणबीर ने कई साल पहले लोहारू लैंड मोर्गेज बैंक से कर्ज लिया था. 1995 और उसके बाद 2006 में लिया गया ये कर्ज भरने में रणबीर असमर्थ रहा.

  • Share this:
भिवानी में देर रात जेल में बंद एक किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. भिवानी जिला कोर्ट ने चैहङ कलां गांव के किसान रणबीर को चेक बाउंस होने के केस में दो साल की सज़ा सुनाई थी. बताया जा रहा है कि देर रात किसान को अचानक सीने में दर्द के चलते चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

करीब 64 साल के रणबीर ने कई साल पहले लोहारू लैंड मोर्गेज बैंक से कर्ज लिया था. 1995 और उसके बाद 2006 में लिया गया ये कर्ज भरने में रणबीर असमर्थ रहा. वहीं कर्ज ना भरने पर बैंक ने ब्याज जोड़ जोड़ कर इसे दो साल पहले 9 लाख 83 हजार रुपये कर दिया और कर्जा नहीं चुकाने और चेक बाउंस होने के केस में किसान को ये सजा सुनाई गई थी.

अनाथालय में 13 साल की बच्ची ने किया आत्महत्या का प्रयास



किसान की मौत के बाद उसका परिवार धरने पर बैठक गया. किसान का परिवार मृतक किसान के उपर लगा कर्जा माफ किए जाने की मांग कर रहे हैं. साथ ही परिवार को 25 लाख आर्थिक सहायता की भी मांग की जा रही है. परिवार के लोगों के मुताबिक जब तक उनकी ये मांग पूरी नहीं होती तब तक उनका ये प्रदर्शन जारी रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज