अपना शहर चुनें

States

Farmers Protest: हरियाणा के कृषि मंत्री बोले- कुछ विदेशी ताकतों को PM मोदी का चेहरा पसंद नहीं

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल
हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल

Farmers Protest: कृषि मंत्री जेपी दलाल (JP Dalal) ने कहा कि किसानों की हालत सुधारने के लिए पुराना सिस्टम बदल रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), इसलिए कृषि कानूनों के परिणाम के लिए 2-3 महीने इंतजार करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 11:19 PM IST
  • Share this:
भिवानी. किसानों के आंदोलन को लेकर हरियाणा कृषि मंत्री जेपी दलाल (JP Dalal) ने बड़ा बयान दिया है. जेपी दलाल ने कहा कि कुछ विदेशी ताकतों को मोदी का चेहरा पसंद नहीं है, ये विदेशी ताकत किसानों को आगे कर बाधा डाल रही हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) ने 6 साल में किसानों का बहुत भला किया है. अगर उनके साथ कुछ ग़लत होगा तो हम ठीक करने को तैयार है. किसानों ने देश के खाद्यान्न भंडारण भरे, पर किसान की हालत नहीं सुधरी. किसानों की हालत सुधारने के लिए पुराने सिस्टम को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदल रहे हैं.

जेपी दलाल ने कहा कि नीति निर्धारण सड़क पर नहीं, संसद में जनप्रतिनिधि करते हैं. संसद में सही नहीं होगा तो जनता प्रतिनिधियों को बदल देगी. विरोध की बजाय कृषि क़ानूनों के परिणाम के लिए किसान 2-3 महीने इंतज़ार करें. बिना परिणाम के विरोध करना जायज नहीं है.





दादरी विधायक के इस्तीफे पर कही ये बात
हरियाणा के गृह मंत्री के विरोध पर बोले कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि कुछ लोग मीडिया में बने रहने के लिए ऐसे विरोध करते हैं. लोकतंत्र में लठ से बात मनवाना सही नहीं है. वहीं दादरी विधायक के चेयरमैन पद से इस्तीफ़े पर भी जेपी दलाल ने अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि राजनितीक लाभ लेने के लिए कोई इस आंदोलन में हिस्सा ना ले.

हमारी राजधानी दिल्ली, लाहौर या कराची नहीं
वहीं उन्होंने कहा कि दिल्ली का अन्न पानी बंद करना ग़लत, दिल्ली हमारी राजधानी है, लाहौर या कराची नहीं है. जेपी दलाल का कहना है कि आज केंद्रिय मंत्री किसानों से बात कर इस बात का समाधान निकालेंगे. उन्हें उम्मीद है कि किसान उनकी बात सुनेंगे और आंदोलन वापस लेने की घोषणा करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज