• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • पूर्व CM ओपी चौटाला ने पास की 12वीं की परीक्षा, शिक्षा बोर्ड ने रोका रिजल्ट; जानिए वजह

पूर्व CM ओपी चौटाला ने पास की 12वीं की परीक्षा, शिक्षा बोर्ड ने रोका रिजल्ट; जानिए वजह

हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला 12वीं की परीक्षा पास हो गए हैं, लेकिन उनका रिजल्ट रोक दिया गया है.

Haryana Board Results News: हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने 10वीं का अंग्रेजी विषय का पेपर ना देने पर पूर्व सीएम ओपी चौटाला का 12वीं का रिजल्ट रोक दिया है. बोर्ड ने सभी छात्रों को 33 फीसदी अंकों के साथ पास कर दिया है. कोरोना की दूसरी लहर के चलते परीक्षा नहीं हुई थी.

  • Share this:

भिवानी. हरियाणा के चार बार सीएम रह चुके ओपी चौटाला आज 12वीं कक्षा में पास हो गए हैं. ओपी चौटाला ने  12वीं हरियाणा शिक्षा बोर्ड से की है जिसका आज रिजल्ट जारी हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर के चलते बिना परीक्षा के शिक्षा बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों को पास कर दिया है, लेकिन पूर्व सीएम ओपी चौटाला समेत छह परीक्षार्थियों का रिजल्ट रोक लिया गया है. यूं तो 87 साल के ओपी चौटाला राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं. चार बार अपनी क्षेत्रीय पार्टी से सूबे के सीएम रह चुके हैं. हाल ही में वो जेबीटी शिक्षक घोटाले में दस साल की सजा काट कर रिहा हुये हैं.

हरियाणा की राजनीति में अपनी अलग व दबंग छवि रखने वाले ओपी चौटाला अब 12वीं पास हुये हैं. लेकिन शिक्षा बोर्ड ने 10वीं में अंग्रेज़ी विषय का पेपर ना देने के चलते उनका रिजल्ट रोक लिया है. ये खुलाया हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आज जारी ओपन की 12वीं के रिजल्ट जारी होने पर हुआ है.  हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड चेयरमैन जगबीर सिंह ने 12वीं की ओपन परीक्षा का परिणाम जारी किया. उन्होने बताया कि कोरोना की दुसरी लहर के चलते ये परीक्षाएं नहीं हुई जिसके चलते बिना परीक्षा के सभी बच्चों को 33 फिसदी अंकों के साथ पास किया गया है. जिन परीक्षार्थियों ने कंपार्टमेंट के लिए या अंक बढ़ाने के लिए अप्लाई किया था. उन्हें दूसरे विषयों के औसत आधार पर अंक दिये गए हैं.

शिक्षा बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि करीब 39000 परीक्षार्थियों में से छह परीक्षार्थियों का रिजल्ट रोका है. जिनमें एक पूर्व सीएम ओपी चौटाला भी हैं. शिक्षा बोर्ड चेयरमैन जगबीर सिंह ने बताया कि पूर्व सीएम को 12वीं की ओपन परीक्षा में पास किया गया है, परंतु शिक्षा बोर्ड के नियमों के मुताबिक़ चौटाला ने 10वीं कक्षा की परीक्षा में अंग्रेज़ी विषय का पेपर देकर पास नहीं हुये हैं, इसलिए इनका रिजल्ट रोक लिया है. उन्होने बताया कि यूं तो अब ओपी चौटाला 10वीं व 12वीं पास हो चुके हैं, पर आगे पढ़ना चाहें तो उन्हें पहले 10वीं की अंग्रेजी विषय की परीक्षा देकर पास होना पड़ेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज