Home /News /haryana /

पूर्व मंत्री किरण चौधरी का कटाक्ष, बोलीं- किसानों की लागत से ज्यादा नहीं बढ़ी MSP

पूर्व मंत्री किरण चौधरी का कटाक्ष, बोलीं- किसानों की लागत से ज्यादा नहीं बढ़ी MSP

कांग्रेस नेता व विधायक किरन चौधरी ने एमएसपी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस नेता व विधायक किरन चौधरी ने एमएसपी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

Haryana Politics on MSP: कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने फसलों की MSP बढ़ाने को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ये बढ़ोत्तरी ऊंट के मुंह में जीरे जैसी है. ये सरकार यूपी चुनाव आने वाले इसलिए समर्थन मूल्य बढ़ा दिया.

अधिक पढ़ें ...

भिवानी. हरियाणा के भिवानी में कांग्रेस नेत्री और विधायक किरण चौधरी (Congress MLA Kiran Chaudhary)  ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) और फसल बर्बादी को लेकर सरकार पर निशाना साधा. खेतों में फसलों का निरीक्षण करने पहुंची किरण चौधरी ने कहा कि फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी लागत के हिसाब से ऊंट के मुंह में ज़ीरा के समान है. साथ ही कहा कि ये मामूली बढ़ोतरी भी सरकार ने यूपी चुनाव को लेकर दिखावे के लिए की है. बता दें कि पूर्व मंत्री व तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी एक सप्ताह से तोशाम हलके के गांंवों के दौरे पर हैं. वो एक-एक गांव जाकर जनसभा कर लोगों से मिल रही हैं.

साथ ही खेतों का दौरा कर किसानों की बर्बाद फसलों का जायजा ले रही हैं. जहां भी किसी प्रकार का नुकसान मिलता है तो अधिकारियों को फोन कर गिरदावरी करा मुआवजा देने के निर्देश देती है. खेतों में पहुंची किरण चौधरी को किसानों ने अपनी बर्बाद फसलें दिखाईं. ये हाल कई गांवों के किसानों का है, जहां कहीं कपास की फसल जलभराव से तो कभी बीमारी से बर्बाद हो रही हैं, यही हाल ग्वार और मूंग की फसलों का है.

फसलों की गिरदावरी कराने की मांग 

किरण चौधरी इस दौरान मीडिया से रूबरू हुईं और केंद्र सरकार द्वारा रबी की फसलों की MSP में बढ़ोतरी को ऊंट के मुंह में ज़ीरा बताया. किरण ने कहा कि जिस तरह से डीजल, खाद, बीज के भाव बढ़े हैं और मजदूरी महंगी हुई है, उस लिहाज़ से ये बढ़ोतरी कुछ नहीं है. साथ ही आरोप लगाया कि ये सरकार केवल दिखावे के लिए काम करती है. ये बढ़ोतरी भी यूपी में चुनावों को लेकर दिखावा है. उन्होंने इस दौरान एडीसी को फोन कर किसानों की बर्बाद फसलों की गिरदावरी करने के निर्देश दिये.

Tags: Crop MSP, Haryana news, Haryana politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर