हरियाणा: BJP के मंत्री का दावा, नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर

योग करते हुए हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल

Corona in Haryana: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा नियमित योग से अच्छा स्वास्थ्य, मन व बुद्धि मिलती है. कोरोना महामारी अच्छा स्वास्थ्य ना होने वालों पर प्रभाव डालती है.

  • Share this:
भिवानी. पूरी दुनिया के साथ हरियाणा के भिवानी जिले में भी सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया गया. इस अवसर पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि योग मनवता के लिए अच्छा स्वास्थ्य, मन व बुद्धि पाने का सबसे आसान व सस्ता तरीक़ा है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन व योग के चलते अब देश में कोरोना(Corona virus) की तीसरी लहर आने की संभावना नहीं रहेगी.

भारत की संस्कृति व योग का दुनिया लोहा मानती है. पीएम मोदी ने दुनिया को योग की ताक़त बताई तो बिके सात सालों से योग को अंतराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाने लगा. हालांकि महामारी के चलते इस बार भी योग दिवस पर कार्यक्रमों में लोगो की संख्या को सीमित रखा गया. भिवानी में 40 स्कूलों व 10 व्यायामशालाओं योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया.

जिला स्तरीय समारोह सेठ किरोड़ीमल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मनाया गया. जहां सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे. इस दौरान कृषि मंत्री के साथ विधायक घनश्याम सर्राफ व डीसी जयबीर सिंह सहित कई अधिकारियों व गणमान्य लोगों ने योग किया. इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हमारे योगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया को योग की ताक़त बताई जिसके बाद योग दिवस अंतराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाता है.

उन्होने कहा कि नियमित योग से अच्छा स्वास्थ्य व मन के साथ अचछी विद्या हासिल की जा सकती है. साथ ही कहा कि महामारी का प्रभाव उन्हीं लोग पर ज्यादा पड़ा है जिनकी शारीरिक क्षमता कम थी. जेपी दलाल ने कहा कि हमारे देश में अब तीसरी लहर नहीं आएगी. क्योंकि वैक्सीन युद्ध स्तर पर वो भा फ्री में लगी है. निश्चित तौर पर योग का कोई तोड़ नहीं. पर इसका फ़ायदा तभी है जब इसे नियमित रूप से अपनी दिनचर्या में शामिल किया जाए. इसके बाद ही हम दुनिया का सबसे पहला और सबसे बड़ा सुख पा सकते हैं, जो है निरोगी काया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.