Home /News /haryana /

हरियाणा: कृषि मंत्री का जेपी दलाल का बयान- किसान आंदोलन किसानों का नहीं, कांग्रेस का है

हरियाणा: कृषि मंत्री का जेपी दलाल का बयान- किसान आंदोलन किसानों का नहीं, कांग्रेस का है

कृषि मंत्री ने किसान आंदोलन को कांग्रेस का आंदोलन कहा

कृषि मंत्री ने किसान आंदोलन को कांग्रेस का आंदोलन कहा

Kisan Aandolan: दिल्ली हिंसा के आरोपियों को दो दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने पर जेपी दलाल ने कहा कि से आंदोलन किसानों का नहीं, कांग्रेस का है. बस कांग्रेस से पार्टी का झंडा हटा दिया है. जेपी ने कहा कि कांग्रेस, भाजपा सरकार को अस्थिर कर कुर्सी हथियाना चाहती है. जेपी दलाल ने कहा कि किसान स्वयंभू नेताओं को हटा कर अपने हित के नेता चुन लें तो भारत सरकार किसानों की हर बात मानने व समाधान करने को तैयार है.

अधिक पढ़ें ...

भिवानी. हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (JP Dalal) ने कहा कि किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) कांग्रेस का आंदोलन है, बस पार्टी का झंडा हटा दिया है और अब सरकार को अस्थिर कर कुर्सी हथियाना चाहती है. साथ ही पर्यावरण प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार को आड़े हाथ लिया. हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल रविवार को भिवानी पहुंंचे. उन्होंने अपने आवास पर जनता दरबार लगा कर लोगों की समस्याएं सुनी.

इस दौरान मीडिया से रूबरू हुये जेपी दलाल मे किसान आंदोलन, पर्यावरण प्रदूषण और डीएपी की कमी को लेकर अपनी राय रखी. सबसे पहले जेपी दलाल ने बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण पर कहा कि दिल्ली सरकार अपनी ज़िम्मेवारी व प्रबंधन से बचने के लिए किसानों को बदनाम ना करे. उन्होंने कहा कि एक दूसरे को दोष देने की बजाय अपनी ज़िम्मेवारी निभानी चाहिए.

जेपी दलाल ने दिल्ली सरकार व पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा के आरोपों पर कहा कि हरियाणा सरकार पराली का प्रबंध कर रही है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में किसान जागरुक है और पराली जलाने के केस लगातार कम हो रहे हैं. जेपी ने कहा कि जल्द ही हरियाणा में पराली जलाने के मामले पूरी तरह से खत्म होंगे.

वहीं पंजाब सीएम द्वारा दिल्ली हिंसा के आरोपियों को दो दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने पर जेपी दलाल ने कहा कि से आंदोलन किसानों का नहीं, कांग्रेस का है. बस कांग्रेस से पार्टी का झंडा हटा दिया है. जेपी ने कहा कि कांग्रेस, भाजपा सरकार को अस्थिर कर कुर्सी हथियाना चाहती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को किसान बना कर बॉर्डर पर बैठा दिया है.

जेपी दलाल ने कहा कि किसान स्वयंभू नेताओं को हटा कर अपने हित के नेता चुन लें तो भारत सरकार किसानों की हर बात मानने व समाधान करने को तैयार है. इसके साथ ही कृषि मंत्री जेपी दलाल ने डीएपी खाद की कमी को लेकर मची हाहाकार पर कहा कि हरियाणा के एक एक किसान को एक एक एकड़ के लिए खाद मिलेगा. बस किसान भरोसा और शांति रखे. उन्होंने कहा कि एक भी किसान को खाद ना मिली को मैं खुद ज़िम्मेवार होंगा. वहीं पद्मश्री अभिनेत्री कंगना के विवादित बयान पर जेपी दलाल चुप्पी साध गए.

Tags: Haryana politics, Kisan Aandolan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर