अपना शहर चुनें

States

हरियाणा के कृषि मंत्री को गोली मारने की धमकी, उत्तर प्रदेश के नंबर से आया फोन, जांच शुरू

 इस मामलें में पुलिस की दो टीमें जांच में जुटी हैं. (फाइल फोटो)
इस मामलें में पुलिस की दो टीमें जांच में जुटी हैं. (फाइल फोटो)

किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) में विदेशी ताकतों का हाथ होने का बयान देकर चर्चा में आए थे कृषि मंत्री जेपी दलाल (Agriculture Minister JP Dalal). केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के मंत्री अनिल विज को दी गई मामले की जानकारी.

  • Share this:
भिवानी. केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (Agricultural laws) के खिलाफ आंदोलन के बीच शुक्रवार को हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (Agriculture Minister JP Dalal) और स्थानीय पत्रकार को गोली मारने की धमकी (Shot Threats) दी गई है. पत्रकार ने भिवानी के पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप को मामले की शिकायत दी है. साथ ही गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को भी पत्र लिखकर इस संबंध में अवगत कराया गया है. पुलिस जांच में पाया गया कि यह धमकी भरा फोन हिसार जिले के गांव शिकारपुर (Village Shikarpur) से किया गया है और जिस नंबर से धमकी दी गई वह उत्तर प्रदेश के किसी व्यक्ति के नाम दर्ज है. इस मामले में पुलिस की दो टीमें जांच में जुटी हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एक बयान देकर किसान आंदोलन में विदेशी ताकतों का हाथ होने की आशंका जताई थी. कथित तौर पर इस बयान को प्रकाशित करने को लेकर भिवानी के एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र के संचालक को अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके धमकी दी है. थाना सदर प्रभारी निरीक्षक विद्यानंद का कहना है कि आईपीसी की धारा 294, 506 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता की तरफ से उपलब्ध कराए गए ऑडियो की भी जांच की जा रही है.

सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी
बता दें कि हरियाणा में कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि कांग्रेस भी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की अगुवाई वाली सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान आंदोलन के मुद्दे पर खट्टर सरकार पर जमकर हमला बोला. हुड्डा ने राज्यपाल से इस मुद्दे को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की. साथ ही कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार किसानों के साथ-साथ आम लोगों का विश्वास भी खो चुकी है. इसलिए कांग्रेस विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्तावलेकर आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज