हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ बोले- MSP की गारंटी से हरियाणा-पंजाब के किसानों का नुकसान क्योंकि...

ओपी धनखड़ ने कहा कि देश में पूरा अनाज एमएसपी पर खरीदने के लिए 17 लाख करोड़ रुपये चाहिए.

ओपी धनखड़ ने कहा कि देश में पूरा अनाज एमएसपी पर खरीदने के लिए 17 लाख करोड़ रुपये चाहिए.

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा है कि एमएसपी लागू हुई तो हरियाणा-पंजाब के किसानों को नुकसान होगा क्योंकि देश में पूरा अनाज एमएसपी पर खरीदने के लिए 17 लाख करोड़ रुपये चाहिए.

  • Share this:
भिवानी. भिवानी में हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि एमएसपी का कानून बना तो हरियाणा और पंजाब के किसानों को नुकसान होगा क्योंकि एसएसपी का पैसा सारे देश में बंटने लगेगा जो अब आधे के करीब केवल हरियाणा-पंजाब को मिलता है. वो यहां भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह में पहुंचे थे. समारोह में कोरोना के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई गईं. बता दें कि पूरे देश में बुधवार को संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती मनाई गई. भिवानी में भी पंचायत घर में भाजपा द्वारा समारोह आयोजित किया गया. समारोह में भाजपा प्रदेश अधयक्ष ओपी धनखड़, कृषि मंत्री जेपी दलाल और सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने शिरकत की. हैरानी की बात ये रही कि यहां पर कोरोना को लेकर कोई सावधानी नहीं बरती गई. ना दो गज की दूरी दिखी ना कोई सही से मास्क लगाए हुए था.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि एमएसपी लागू हुई तो हरियाणा-पंजाब के किसानों को नुक़सान होगा क्योंकि देश में पूरा अनाज एमएसपी पर ख़रीदने के लिए 17 लाख करोड़ रुपये चाहिए. इतनी आर्थिक व्यवस्था देश में ना होने पर केवल एमएसपी पर ढाई लाख करोड़ रुपये पर ख़र्च किये जाते हैं, जिसमें हरियाणा और पंजाब के किसानों को क़रीब एक लाख करोड़ रुपये दिए जाते हैं. ऐसे में एमएसपी लागू हुई तो पैसा पूरे देश में बंटेगा.

भाजपा नेताओं के विरोध पर धनखड़ ने कहा कि ये संवैधानिक और लोकतांत्रिक तरीक़ा नहीं कि किसान जत्थेबंदी करके खुद कार्यक्रम करें और दूसरा का विरोध करें. उन्होने कहा कि 11 दौर की वार्ता में किसान क़ानूनों में किसी भी बदलाव पर बात नहीं कर पाए. साथ ही उन्होंने किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी का नाम लिए बिना कहा कि किसानों के खाते में आने वाले फ़सलों के पैसे को कोई बैंक नहीं काट सकता. धनखड़ ने कहा कि किसान किसी के भी खाते में पैसे मंगवा सकता. इस दौरान हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि पूरा देश संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर का ऋणी है क्योंकि भीमराव ने संविधान का निर्माण कर सभी को बराबरी का अधिकार दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज