Home /News /haryana /

हरियाणा: पूर्व CM ओपी चौटाला 10वीं की अंग्रेजी परीक्षा में हुए पास, जानें कितने प्रतिशत मिले अंक

हरियाणा: पूर्व CM ओपी चौटाला 10वीं की अंग्रेजी परीक्षा में हुए पास, जानें कितने प्रतिशत मिले अंक

हरियाणा की राजनीती के दिग्गज नेता व चार बार सीएम रह चुके ओपी चौटाला ने 88 अंक प्राप्त कर होनहार छात्र होने का भी प्रमाण दिया है. (फाइल फोटो)

हरियाणा की राजनीती के दिग्गज नेता व चार बार सीएम रह चुके ओपी चौटाला ने 88 अंक प्राप्त कर होनहार छात्र होने का भी प्रमाण दिया है. (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला (Former Chief Minister OP Chautala) मैरीट के साथ हुए पास. 10वीं के अंग्रेज़ी पेपर में मिले 88 अंक. परीक्षा में चौटाला को मिली थी राइटर रखने की अनुमति.

भिवानी. हरियाणा की राजनीति के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने 10वीं की अंग्रेज़ी परीक्षा (English Paper) 88 फीसदी अंकों के साथ पास (Pass) कर ली है. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर ने इस उपलब्धि पर ओपी चौटाला को फ़ोन कर जानकारी दी. अब ओपी चौटाला का 12वीं का रिजल्ट भी एक आवेदन के साथ जारी हो जाएगा. वहीं, इस खबर से ओपी चौटाला और उनके चाहने वालों के बीच खुशी की लहर है.

दरअसल, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 18 अगस्त को प्रदेश भर में 10वीं व 12वीं कक्षा की एक दिवसीय परीक्षा ली थी, जिसमें ओपन व रेगुलर के अंक सुधार व कंपार्टमेंट के परीक्षार्थियों ने ये परीक्षा दी थी. ये परीक्षा पूर्व सीएम ओपी चौटाला द्वारा 10वीं की अंग्रेज़ी का पेपर देने पर ख़ास हो गई थी, जिसका शिक्षा बोर्ड ने आज रिजल्ट जारी किया है.  बता दें कि पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने सिरसा के आर्य सीनियर सेकेडरी स्कूल में ये परीक्षा दी थी. और शिक्षा बोर्ड की तरफ़ से उन्हें हाथ में चोट लगे होने के चलते एक राइटर दिया गया था.

खुद फ़ोन कर पूर्व सीएम ओपी चौटाला को जानकारी दी
शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने 18 अगस्त को आयोजित एक दिवसीय परीक्षा का परिणाम जारी करते हुये बताया कि 10वीं व 12वीं के रेगुलर व ओपन के कंपार्टमेंट व अंक सुधार वाले 14000 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था. इनमें से आज 10002 परीक्षार्थियों का रिजल्ट जारी हुआ है. जिसमें पूर्व सीएम ओपी चौटाला भी शामिल हैं. डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि 10वीं रेगुलर का परिणाम 84.08 फिसदी व 12वीं का 55.18 फिसदी रहा है. वहीं, 10वीं का ओपन का रिजल्ट 64.06 व 12वीं का 45.41 फिसदी रहा है.  उन्होने बताया कि ओपी चौटाला ने अंग्रेज़ी के पेपर में मैरीट हांसील करते हुये 88 अंक प्राप्त किये हैं. रिजल्ट जारी करने के बाद बोर्ड चेयरमैन ने खुद फ़ोन कर पूर्व सीएम ओपी चौटाला को रिजल्ट और 88 अंक हांसील करने की जानकारी दी.

चौटाला ने होनहार छात्र होने का भी प्रमाण दिया है
हरियाणा की राजनीती के दिग्गज नेता व चार बार सीएम रह चुके ओपी चौटाला ने 88 अंक प्राप्त कर होनहार छात्र होने का भी प्रमाण दिया है. लेनिक 12वीं में जिस प्रकार उनके 34 फिसदी अंक मिले हैं, उस हिसाब से उन्हें स्नातर में किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी में दाख़िला नहीं मिल पाएगा. ऐसे में ओपी चौटाला आगे पढ़ना चाहेंगे तो उन्हें स्नातक भी डिस्टेंस से ही पास करनी होगी.

Tags: 10th exam, Bhiwani, Haryana news, Om Prakash Chautala

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर