लाइव टीवी

कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ हरियाणा का एक और लाल
Bhiwani News in Hindi

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: February 26, 2019, 8:22 AM IST
कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ हरियाणा का एक और लाल
शहीद सोमबीर फाइल फोटो

दो बेटियों और एक बेटे के पिता शहीद सोमबीर का मंगलवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. पूरा गांव अपने लाल की शहादत पर गर्व कर रहा है.

  • Share this:
वीरों की भूमि भिवानी के एक और लाल ने देश सेवा के लिए अपनी जान दे दी. सिवानी के मिट्ठी गांव निवासी हवलदार सोमबीर कादयान बीती रात कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हो गए. दो बेटियों और एक बेटे के पिता शहीद सोमबीर का मंगलवार को पूरे राज्यकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. पूरा गांव अपने लाल की शहादत पर गर्व कर रहा है.

बता दें कि रविवार-सोमवार रात को दक्षिण कश्मीर के तूरीगाम कुलगाम में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों व राज्य पुलिस ने आतंकियों का कड़ाई से मुकाबला करते हुए तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. वहीं इस मुठभेड़ में जम्मू पुलिस के एक डीएसपी व सैनिक सोमबीर कादयान शहीद हो गए.

4 फरवरी 1982 को जन्मे सोमबीर कादयान ने गांव में ही 10वीं तक की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद वे 18 साल की उम्र में 20 जनवरी को 8 जाट यूनिट में सिपाही के पद पर भर्ती हुए. फिलहाल वे दक्षिण कश्मीर के कुलगांव जिले के तुरीगाय इलाके में तैनात थे. सोमबीर कादयान दो लड़कियों और एक लड़के के पिता थे. उनकी बड़ी बेटी प्रिया 8वीं कक्षा में, स्नेहा 7वीं कक्षा में और बेटा रोहित 5वीं कक्षा में पढ़ता है.

जैसे ही सोमबीर कादयान के शहीद होने की खबर परिवार वालों और फिर गांव वालों की लगी तो सभी दुखी हो गए, लेकिन साथ ही देश सेवा के लिए अपनी जान देने पर सभी ने सोमबीर की शहादत पर गर्व किया. शहीद सोमबीर के भाई संजीव, चचेरे भाई मांगेराम तथा सरपंच रोहताश ने बताया कि पूरे गांव को सोमबीर की शहादत पर गर्व है. चचेरे भाई ने प्रशासन से शहीद के परिवार की मदद करने तथा उनकी याद में गांव में स्टेडियम व पार्क बनवाने की मांग की है.

शहीद सोमबीर कादयान की शहादत पर जहां यहां के लोगों को गर्व है वहीं गम भी है. सोमबीर की शहादत पर युवाओं ने हाथों में तिरंगे लिए पूरे सिवानी कस्बे में शहीद सोमबीर अमर रहे के गगनभेदी नारे लगाए. साथ ही पूरे कस्बे में बाजार बंद रहा.

ये भी पढ़ें:-

राजकुमार सैनी और बीजेपी आपस में मिले हुए हैं: यशपाल मलिकहमारी पार्टी की सिर्फ एक ही सोच है, ‘प्रदेश में बदलाव लाना’: दुष्यंत चौटाला

नवीन जिंदल ने भाजपा में जाने की अफवाहों को विराम देते हुए खुद को कांग्रेस का सिपाही बताया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2019, 2:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर