• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Farmer Protest: किसान ने फिर आंदोलन को नई जान देने के लिए लिए ये बड़े फैसले

Farmer Protest: किसान ने फिर आंदोलन को नई जान देने के लिए लिए ये बड़े फैसले

किसान एक बार फिर आंदोलन को उग्र करने की योजना बना रहे हैं.

किसान एक बार फिर आंदोलन को उग्र करने की योजना बना रहे हैं.

Haryana News: भिवानी में महापंचायत कर किसानों ने एक बार फिर आंदोलन को नई जान देने के लिए कई बड़े फैसले किए. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा जमकर निशाना.

  • Share this:
भिवानी. नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में चल रहे आंदोलन को‌ किसान अब बड़ा रूप देने जा रहे हैं. आंदोलन को फिर एक बार जान देने के लिए खापों की भागीदारी पर विचार किया जा रहा है. इसके लिए भिवानी के कितलाना टोल पर प्रदेश भर की खाप व सामाजिक संगठन व संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों की महापंचायत हुई. इस दौरान सरकार का विरोध करने के लिए कई फैसले लिए गए. उल्लेखनीय है कि किसानों के आंदोलन को सात महीने का समय हो गया है और अब इसके समाधान को लेकर वार्ता भी बंद है.

भिवानी में हुई महापंचायत में किसान नेता योगेंद्र यादव भी पहुंचे. चार घंटे चली इस वार्ता के दौरान कई फैसले लिए गए. पंचायत के दौरान योगेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अहंकार की बड़ी बीमारी हो गई है, उन्होंने कहा कि पीएम ये अहंकार किसानों की जगह चीन को दिखाएं तो अच्छा होगा. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम का अहंकार तोड़ने के लिए किसान छोटी छोटी वैक्सीन लगा रहे हैं और बंगाल चुनाव के दौरान इंजेक्‍शन लगा दिया. उन्होंने कहा कि इस इंजेक्‍शन के बाद पीएम की सेहत में सुधार तो है लेकिन वे ठीक नहीं हुए हैं. शायद उन्हें पूरी तरह से ठीक करने के लिए किसानों को यूपी और उत्तराखंड चुनाव में जाना पड़ेगा.

बढ़ाएंगे किसानों की संख्या
इस दौरान इस बात का निर्णय लिया गया कि एक बार फिर आंदोलन को नई जान देने के लिए किसानों को जमा करना होगा. साथ ही दिल्ली बॉर्डर पर भी आंदोलनरत किसानों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया. जाटू खाप 84 के प्रधान रोहताश पहलवान व युवा कल्याण संगठन के अधयक्ष कमल प्रधान ने कहा कि महापंचायत में आंदोलन तेज करने व किसानों के अन्य मुद्दों को समर्थन देने का फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के आंदोलन को कमजोर न समझे. अभी 540 किसानों की शहादत हुई है, जरूरत पड़ी तो और शहादत देंगे लेकिन पीछे नहीं हटेंगे न ही वापस लौटेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज