Home /News /haryana /

हरियाणा: जातीय दंगा भड़काने का आरोप, दहन से पहले ही गिरा दिया रावण का पुतला

हरियाणा: जातीय दंगा भड़काने का आरोप, दहन से पहले ही गिरा दिया रावण का पुतला

दोपहर को मोटरसाइकिल पर सवार कुछ युवकों ने रावण के पुतले पर लाठी, डंडों के साथ इंट पत्थरों से वार कर जमीन पर गिरा दिया.

दोपहर को मोटरसाइकिल पर सवार कुछ युवकों ने रावण के पुतले पर लाठी, डंडों के साथ इंट पत्थरों से वार कर जमीन पर गिरा दिया.

‌Bhiwani News: भिवानी जिले में नेकीराम पार्क में श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी ने इस बार रावण, मेघनाथ व कुंभकर्ण के लाखों रुपये की लागत से पुतले बनवाये थे, लेकिन शरारती तत्वों द्वारा भगवान परशुराम के जयकारे के साथ रावण के पुतले को गिराने का मामला सामने आया है.

अधिक पढ़ें ...

भिवानी. हरियाणा के भिवानी जिले में नेकीराम पार्क में रामलीला का आयोजन होना था. रावण, मेघनाथ व कुंभकर्ण के पुतले तैयार कर दिए थे, लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने भगवान परशुराम के जयकारे के साथ रावण के पुतले को गिरा दिया. शरारती तत्वों को रामलीला कमेटी ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया है. दरअसल, श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी ने इस बार रावण, मेघनाथ व कुंभकर्ण के लाखों रुपये की लागत से पुतले बनवाये थे. दशहरा के दिन शाम को रामलीला के मंचन के बाद इन पुतलों को दहन करना था, लेकिन उससे पहले ही दोपहर को मोटरसाइकिल पर सवार कुछ युवकों ने रावण के पुतले पर लाठी, डंडों के साथ पत्थरों से वार कर जमीन पर गिरा दिया.

श्री अग्रसेन रामलीला कमेटी के प्रधान विजय बंसल ने बताया कि कुछ लोगों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसा किया है. उन्होंने बताया कि वे लोग शरारती थे, उन लोगों ने परशुराम का जयकारे लगाकर रावण के पुतले को गिरा दिया. आयोजकों ने बताया कि शरारती तत्वों में से 2 को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले किया है.

बता दें कि रावण को महाज्ञानी बताकर एक समाज विशेष द्वारा रावण का पुतला जलाने पर विरोध जाता रहा है. इस घटना को भी उसे से जोड़ कर देखा जा रहा है. हालांकि आयोजकों का कहना है कि एक समाज व संस्था द्वारा सभी तैयारी पूरी होने पर इस प्रकार विरोध का ये तरीका गलत है. उन्होंने कहा कि यह जातीय दंगा भड़काने की कोशिश की गई है.

Tags: Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर