Home /News /haryana /

हरियाणा: इंस्पेक्टर माया 21 दिनों में 1200KM का तय करेंगी सफर, जानें क्‍या है जागृति साइकिल यात्रा का मकसद ?

हरियाणा: इंस्पेक्टर माया 21 दिनों में 1200KM का तय करेंगी सफर, जानें क्‍या है जागृति साइकिल यात्रा का मकसद ?

हरियाणा पुलिस की जागृति साइकिल यात्रा इंस्पेक्टर माया के नेतृत्‍व में 21 दिनों 1200 किलोमीटर का सफर तय करेगी.

हरियाणा पुलिस की जागृति साइकिल यात्रा इंस्पेक्टर माया के नेतृत्‍व में 21 दिनों 1200 किलोमीटर का सफर तय करेगी.

Jagriti Cycle Yatra in Haryana: हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने महिला सुरक्षा व सशक्तिकरण के प्रति सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लिए शुरू साइकिल यात्रा का अभियान चला रखा है. इसका नेतृत्‍व इंस्‍पेक्‍टर माया (Inspector Maya) कर रही हैं, जो कि इन दिनों खासी चर्चा में हैं. यह यात्रा 15 नवंबर को पंचकूला से शुरू हुई थी और 21 दिनों में 1200 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद 10 दिसंबर को पंचकूला में ही समाप्त होगी. इस यात्रा में इंस्पेक्टर माया दुर्गा शक्ति एप, डायल 112 और 1091 के साथ वुमैन हेल्प डेस्क की बारें में छात्राओं और महिलाओं को जानकारी दे रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

भिवानी. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) द्वारा राज्‍य में महिला सुरक्षा व सशक्तिकरण के प्रति सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लिए जागृति साइकिल यात्रा का अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, जागृति साइकिल यात्रा (Jagriti Cycle Yatra) का पूरा अभियान इंस्पेक्टर माया (Inspector Maya) के नेतृत्‍व में चल रहा है. इस वजह से हर किसी की जुबान पर इंस्पेक्टर माया का नाम है. वहीं, गुरुवार को जागृति साइकिल यात्रा भिवानी पहुंची, जहां कॉलेज छात्राओं को दुर्गा शक्ति एप, डायल 112 और 1091 के साथ वुमैन हेल्प डेस्क के बारे में जानकारी दी गई. इस दौरान भिवानी में यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया.

बता दें कि हरियाणा पुलिस ने महिलाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करने की अनूठी पहल शुरू की है. इसके तहत प्रदेश भर में इंस्पेक्टर माया के नेतृत्व में जागृति साइकिल यात्रा निकाली जा रही है. यह यात्रा 15 नवंबर को पंचकूला से शुरू हुई थी और 10 दिसंबर को पंचकूला में ही समाप्त होगी. वहीं, इस दौरान जागृति साइकिल यात्रा 21 दिनों में करीब 1200 किलोमीटर का सफर तय करेगी.

भिवानी में हुआ जोरदार स्‍वागत
हरियाणा के भिवानी पहुंचने पर जागृति साइकिल यात्रा का डीएसपी वीरेंद्र सिंह द्वारा भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान डीएसपी वीरेंद्र सिंह और जागृति साइकिल यात्रा की इंचार्ज इस्पेक्टर माया ने आदर्श महिला कॉलेज व राजीव गांधी महिला कॉलेज में छात्राओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया. यही नहीं, इस दौरान बताया गया कि किसी भी अपराधिक घटना को लेकर पुलिस सहायता के लिए कहां शिकायत और कॉल की जानी चाहिए.

वहीं, जागृति साइकिल यात्रा की इंचार्ज इंस्पेक्टर माया ने कहा कि किसी भी गांव में महिलाओं की संख्या दिखती है तो वो उन्हें जागरूक करती हैं. कॉलेजों में जाकर छात्राओं को समझाया जाता है. माया ने कहा कि उन्हें कॉलेजों में अच्छा रुझान और ग्रामीण महिलाओं का खूब आशीर्वाद मिल रहा है. बहरहाल, महिलाओं के प्रति अपराध लगातार बढ़ रहे हैं, इस बीच जागृति साइकिल यात्रा से हरियाणा में नई उम्‍मीद दिख रही है, क्‍योंकि महिलाओं और छात्राओं को इंस्पेक्टर माया हर तरह की जानकारी दे रही हैं.

Tags: CM Manohar Lal Khattar, Haryana Government, Haryana news, Haryana news live, Haryana police, Haryana politics, Haryana Tourism

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर