HBSE Board 10th result: हवलदार के बेटी ने हासिल किए 465 अंक, बनना चाहती हैं IPS अफसर

साक्षी हरियाणा पुलिस में कार्यरत हवलदार की बेटी हैं और वो बड़ी होकर आईपीएस अफसर बनना चाहती हैं.

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: May 17, 2019, 7:30 PM IST
HBSE Board 10th result: हवलदार के बेटी ने हासिल किए 465 अंक, बनना चाहती हैं IPS अफसर
मां के साथ साक्षी
Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: May 17, 2019, 7:30 PM IST
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया है. भिवानी की साक्षी ने जारी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा में 93 फिसदी अंक और साइंस विषय में 99 अंक प्राप्त हासिल किए हैं. साक्षी हरियाणा पुलिस में कार्यरत हवलदार की बेटी हैं और वो बड़ी होकर आईपीएस अफसर बनना चाहती हैं.

बता दें कि साक्षी सिहाग मुंढाल पुलिस चौकी में कार्यरत संदीप सिहाग की बेटी है. साक्षी भिवानी निजी स्कूल (जेएनहाई स्कूल) में पढ़ती है. साक्षी की मां मंजू खुद इसी स्कूल में प्रिंसिपल है जिसने अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर गर्व जताते हुए कहा कि उनकी बेटी ने हमारा मान बढ़ाया है.


Haryana Board Result 2019


Haryana Board Results 2019



उन्होंने बताया कि हमने कभी अपने बेटा-बेटी में कभी अंतर नहीं समझा. उसी प्रकार हमारी बेटी साक्षी ने जता दिया कि बेटियां बेटों से कम नहीं हैं. जिला में सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाले बच्चों में शामिल साक्षी ने बताया कि वो दिन स्कूल से आने के बाद सुबह-शाम 5-6 घंटे पढ़ती हैं.

साक्षी ने कहा कि वो चाहती है कि हर कक्षा में प्रथम आए और बड़ी होकर आईपीएस या फैशन डिजाइनर बने. साक्षी चाहती है कि वो बड़ी होकर कामयाब बने और प्रेरणा बनकर जताए कि बेटियां बेटों से कम नहीं और कोई माता-पिता अपनी बेटी को कमजोर ना समझे.

साक्षी ने कहा कि किसी देश की तरक्की तभी होती है जब उसमें हर इंसान का योगदान हो. कोई भी देश महिलाओं या बेटियों को किनारे करके आगे नहीं बढ़ सकता. साक्षी ने कहा कि समय के साथ बेटा-बेटी में भेदभाव कम हो रहा है, लेकिन ये जड़ से खत्म नहीं हुआ है. इसी कारण देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हरियाणा से बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान शुरू करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें-

फतेहाबाद में मिला इनेलो विधायक बलवान सिंह के भतीजे का शव, एक दिन से था लापता
Loading...

महिला ने छेड़खानी का आरोप लगा युवक को पीटा, वीडियो वायरल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार