Bhiwani : उखाड़ कर ले गए थे HDFC की ATM, दाउद का मुखबिर दबोचा गया
Bhiwani News in Hindi

Bhiwani : उखाड़ कर ले गए थे HDFC की ATM, दाउद का मुखबिर दबोचा गया
एटीएम चुराने के लिए जिसने की थी मुखबिरी, पुलिस के हत्थे चढ़ा. (सांकेतिक तस्वीर)

चोर एटीएम (ATM) को उखाड़ कर तोशाम से बीरण गांव के पास ढाणी रोड पर लेकर आए. लेकिन वे एटीएम को खोल नहीं पाए. फिर चोरी के गैस कटर से एटीएम काटकर 4 लाख 21 हजार ले भागे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 7:17 PM IST
  • Share this:
भिवानी. भिवानी (Bhiwani) सीआईए पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. सीआईए पुलिस ने तोशाम से एटीएम (ATM) उखाड़कर उसमें से 4 लाख 21 हजार रुपये चुराने वाले गिरोह के मुकबीर करणा को गिरफ्तार (Arrested) किया है. अब पुलिस को गिरोह के सरगना दाउद व उसके साथियों की तलाश है.

25-26 जुलाई की रात हुई थी वारदात

तोशाम में यह वारदात इसी साल 25-26 जुलाई की रात हुई थी. उखाड़कर ले जाया गया एटीएम एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का था. इस एटीएम को ले जाने के लिए चोरों (thieves) ने तोशाम के पास के गांव आलमपुर से एक पिकअप वैन की चोरी की थी. इसके बाद चोर एटीएम को उखाड़ कर तोशाम से बीरण गांव के पास ढाणी रोड पर लेकर आए. लेकिन वे एटीएम को खोल नहीं पाए. फिर इन्होंने इसे काटने के लिए भिवानी सब्जी मंडी के पास से एक गैस कटर व गैस सिलेंडर चोरी की और फिर उससे एटीएम को काट कर उसमें से 4 लाख 21 हजार रुपये निकाले और चोरी की गई पिकअप गाड़ी, गैस कटर व सिलेंडर वहीं छोड़ी कर फरार हो गए.



चोरी के गैस कटर से काटा था एटीएम
सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर योगेश हुड्डा ने बताया कि इस मामले में दिनोग गांव के रहनेवाले करणा (21) को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि कुछ समय पहले करणा की दोस्ती बिलासपुर तावड़ू रोड स्थित एक डाबे पर दाउद नामक बदमाश से हुई. दाउद ने करणा से अपने एरिया में एटीएम की मुखबरी करके उन्हें सूचना देने पर लूट में से हिस्सा देने का वादा किया था. इसी शर्त पर करणा ने तोशाम के एचडीएफसी बैंक के एटीएम की रेकी की और फिर दाउद को सूचना दी. इसके बाद दाउद ने अपने 4-5 साथियों के साथ मिलकर तोशाम के इस एचडीएफसी बैंक के एटीएम को उखाड़ कर ले गया था.

पुलिस को उम्मीद कि कई मामलों का होगा पर्दाफाश

बता दें कि बीते 3-4 साल से भिवानी सहित पूरे हरियाणा में एटीएम से लाखों रुपये की चोरी और एटीएम उखाड़कर ले जाने की वारदात हो रही है. इसमें नूंह, सोहना व तावड़ू एरिया के लोगों का हाथ होता है. ऐसे में करणा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही दाउद की गिरफ्तारी होगी और एटीएम से चोरी व एटीएम उखाड़ने की कई वारदात का खुलासा हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज