Home /News /haryana /

हरियाणा: सैंकडों ऑयल मिल मालिकों को मिलेगी राहत, हर माह मिलने वाले एलएल फॉर्म होगा खत्म

हरियाणा: सैंकडों ऑयल मिल मालिकों को मिलेगी राहत, हर माह मिलने वाले एलएल फॉर्म होगा खत्म

हरियाणा को छोड़कर पूरे देश में कहीं नहीं ये एलएल फ़ॉर्म का झंझट.

हरियाणा को छोड़कर पूरे देश में कहीं नहीं ये एलएल फ़ॉर्म का झंझट.

Haryana News: हरियाणा ऑयल मिलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण गोयल व मिल मालिक कृष्ण कुमार जिंदल ने बताया कि कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एलएल फ़ॉर्म का झंझट ख़त्म करने का भरोसा दिया है. उन्होने कहा कि इस फ़ॉर्म से सरकार को एक पैसे का राजस्व नहीं मिलता और हम काग़ज़ी कार्यवाही से परेशान रहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

भिवानी. हरियाणा में अब सैंकड़ों ऑयल मिल मालिकों को बड़ी राहत मिलेगी. कृषि मंत्री (Minister of Agriculture) ने आश्वासन दिया है कि ऑयल मिल (Oil Mill) को हर माह मिलने वाला एलएल फ़ॉर्म ख़त्म किया जाएगा. इसके बाद मिल मालिकों ने कृषि मंत्री का आभार जताया और कहा कि अब इंस्पेक्टर राज ख़त्म होगा.

बता दें कि हरियाणा में क़रीब 450 ऐसी ऑयल मिल हैं जहां बिनोले से तेल व खल निकालने का किया जाता है. इन मिल मालिकों का कहना है कि उन्हें कमेटी की तरफ़ से हर माह एक एलएल फ़ॉर्म भेजा जाता है जिसे भर कर वापस जमा करवाना होता है. मिल मालिकों का कहना है कि इससे ना तो सरकार को एक पैसे का राजस्व मिलता, उलटा वो हर माह काग़ज़ी कार्यवाही से परेशान रहते हैं. साथ ही उनका कहना है कि ये नियम हरियाणा को छोड़ देश में कहीं लागू नहीं है.

मिलर्स को ये नियम ख़त्म करने का भरोसा दिया

अपनी इस समस्या को लेकर हरियाणा ऑयल मिलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण गोयल कई मिलर्स के साथ कृषि मंत्री जेपी दलाल से उनके आवास पर मिलने पहुंचे और अपनी समस्या रखी. कृषि मंत्री जेपी दलाल ने मिलर्स को ये नियम ख़त्म करने का भरोसा दिया. जिसके बाद मिलर्स काफी खुश दिखे और कृषि मंत्री का आभार जताया.

सरकार को राजस्व मिलेगा और इंस्पेक्ट्री राज पर लगाम लगेगी

उन्होंने कहा कि ये फ़ार्म ख़त्म होने पर वो अपने मिल के लाइसेंस की सालाना फिस एक हजार से 10-20 हजार देने को तैयार हैं, जिससे उन्हें काग़ज़ी कार्यवाही से मुक्ति मिलेगी, सरकार को राजस्व मिलेगा और इंस्पेक्ट्री राज पर लगाम लगेगी. हरियाणा ऑयल मिलर्स एसोसिएशन ने कृषि मंत्री के आश्वासन पर खुश होकर आभार जताया है. अब देखना होगा कि ये नियम कब ख़त्म होगा और क्या सभी मिलर्स लाइसेंस फिस 20 गुणा करने पर सहमत होंगे या नहीं.

Tags: Bhiwani, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर