भिवानी में पकड़ी गई अवैध अंग्रेजी शराब की फैक्ट्री, राजस्थान में पहुंचनी थी बड़ी खेप

हरियाणा में पकड़ी गई अवैध अंग्रेजी शराब की फैक्ट्री, 230 पेटी अवैध शराब बरामद

हरियाणा में पकड़ी गई अवैध अंग्रेजी शराब की फैक्ट्री, 230 पेटी अवैध शराब बरामद

हरियाणा के भिवानी में सीएम फ्लाइंग ने अंग्रेजी शराब के अवैध कारोबार पर शिकंजा कस दिया है. यहां पर अवैध अंग्रेजी शराब की फैक्ट्री पर छापा मारकर टीम ने से 450 लीटर स्प्रिट, 80 लीटर फ़्लेवर, 230 पेटी अंग्रेजी शराब, 90 पेटी खाली बोतल, दो सीलिंग मशीनव हजारों की संख्या मेंरैपर, लेबल, ढक्‍कन व अन्य सामग्री बरामद की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 5:01 PM IST
  • Share this:
भिवानी. हरियाणा के भिवानी में सीएम फ्लाइंग ने अंग्रेजी शराब के अवैध कारोबार पर शिकंजा कस दिया है. यहां पर अवैध अंग्रेज़ी शराब की फैक्ट्री पर छापा मारकर टीम ने से 450 लीटर स्प्रिट, 80 लीटर फ़्लेवर, 230 पेटी अंग्रेजी शराब, 90 पेटी खाली बोतल, दो सीलिंग मशीन व हजारों की संख्या में रैपर, लेबल, ढक्‍कन व अन्य सामग्री बरामद की है. इस कार्रवाई से अवैध शराब के कारोबारियों में हड़कम्प है. पुलिस इनके सरगना की तलाश में जुटी है.

जानकारी के अनुसार सीएम फ्लाइंग को गुप्त सूचना मिली थी कि बामला गांव में हज़ारों की संख्या में शराब की बोतलों के ढकन पहुंचे हैं. सीएम फ्लाइंग इंचार्ज इंस्पेक्टर आज़ाद ढांडा अपनी टीम के साथ बामला गांव पहुंचे और छापेमारी की तो इनके तार पास के गांव निनाण तक पहुंचे. यहां जो हो रहा था और जो बरामद हुआ उसे देख सीएम फ्लाइंग के भी होश उड़ गए.

यहां निनाण गांव की एक पुरानी हवेली में अवैध अंग्रेजी शराब की पूरी फैक्टरी चलाई जा रही थी. सीएम फ्लाइंग ने इसके बाद सीआईए व स्थानिय पुलिस तथा ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में यहां रखे सामान की गिनती व बरामदगी शुरू की.  देर रात दो बजे तक चली इसकी जांच चलती रही. अवैध फैक्टरी मालिक की जानकारी कर पकडऩे की कोशिश में पुलिस जुट गई है.

डीएसपी हैडक्वाटर वीरेन्द्र सिंह व सीएम फ्लाइंग इंस्पेक्टर आजाद ढांडा ने बताया कि निनाण गांव में चल रही इस अंग्रेजी शराब की अवैध फैक्टरी से अंग्रेजी शराब की 190 पेटी सील व 20 पेटी बिना सील की बरामद हुई हैं. साथ ही 250 लीटर स्प्रिट व 80 लीटर फ़्लेवर, दो सीलिंग मशीन, एक मिक्सर व हज़ारों की संख्या में रैपर, लेबल, ढक्‍कन व अन्य सामान बरामद हुआ है.
अवैध शराब पर कसा शिकंजा

बता दें कि हरियाणा के ही सोनीपत व पानीपत जिलों में साल भर पहले ऐसी ही अवैध शराब पीने से 50 के करीब लोगों की जान चली गई थी. ऐसे में सीएम फ्लाइंग की मुस्तैदी के चलते बड़ी अनहोनी होने से रूक गई. अब आरोपी की गिरफ़्तारी के बाद सीएम फ्लाइंग व पुलिस को और बड़े ख़ुलासे होने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज