• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • भिवानी: दाल की आड़ में अफीम की तस्करी, पैसों की लालच में ट्रक ड्राइवर से बने स्मगलर, अब काटेंगे जेल

भिवानी: दाल की आड़ में अफीम की तस्करी, पैसों की लालच में ट्रक ड्राइवर से बने स्मगलर, अब काटेंगे जेल

पुलिस गिरफ्त में दो नश तस्कर

Two Drug Smugglers Arrested: दाल की आड़ में ट्रक ड्राइवर भारी मात्रा में नशे की तस्करी कर रहे थे. ट्रक में दाल के 800 कट्टों के बीच मिले डोडा पोस्त के 34 कट्टे व अफीम के दो पैकेट. कट्टों में मिला 505 किलो डोडा पोस्त व कुल 3 किलो अफीम.

  • Share this:
भिवानी. नशे की तस्करी और उसके कारोबार का भांडा फोड़ने और प्रहार में भिवानी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. सीआईए-2 पुलिस (CIA-2 Police) ने दो नशा तस्करों (Drug Smugglers) को दाल की आड़ में क़रीब 35 लाख रुपये कीमत का 505 किलो डोडा पोस्त व तीन किलो अफीम ले जाते पक़ड़ा है. पुलिस नशे की खेप की बरामदगी करने के साथ ही आरोपियों से पुछताछ करते हुए नशे के असल सौदागर की तलाश में जुट गई है.

नशाखोरी और तस्करी को रोकने को लेकर भिवानी एसपी अजीत सिंह शेखावत के प्रयास लगातार रंग ला रहे हैं. इन्हीं प्रयासों की बदौलत सीआईए-2 पुलिस ने ट्रक से दाल की आड़ में नशा तस्करी के बड़े गौरखधंधे का भंडाफोड़ किया है.

डोडा पोस्त के 34 कट्टे व अफीम के दो डिब्बे बरामद
इस गौरखधंधे का खुलासा करते हुये डीएसपी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि सीआईए-2 पुलिस के एएसआई राकेश पिलानिया की टीम ने निमड़ीवाली गांव के पास चरखी दादरी की तरफ़ से भिवानी आ रहे ट्रक की तलाशी लेकर 505 किलो डोडा पोस्त व तीन किलो के क़रीब अफीम बरामद की है. इसका बाजार मूल्य क़रीब 35 लाख रू है. उन्होंने बताया कि इस ट्रक में दाल के 800 कट्टे रखे थे, जिनके बीच में डोडा पोस्त के 34 कटे व अफीम के दो डिब्बे छिपा कर रखे गए थे.

हर चक्कर के 30-35 हजार रुपये लेते थे
डीएसपी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि ट्रक में दो ड्राईवर मिले, जिनमें एक अंबाला के पिंजोखरा निवासी परमजीत व दूसरा मोहाली के पास गाँव बनूड निवासी बलदेव है. उन्होंने बताया कि ये दोनों ड्राइवर राजस्थान से यूपी में नशा तस्करी करते थे और हर चक्कर के 30-35 हजार रू लेते थे. डीएसपी ने कहा कि इन दोनों से पूछताछ के बाद नशे के असल सौदागर तक पहुंचा जाएगा और उसके कारोबार, सप्लाई से जुड़े लोगों को दबोचा जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज