पाकिस्तान को RSS नेता का जवाब- लाहौर के बिना भारत अधूरा

इंद्रेश ने भिवानी के पंचायत भवन में शहीदों की याद में आयोजित स्वाभिमान दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य विपक्षी कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि वह हमेशा विभाजनकारी ताकतों को बढ़ावा देती रही है.

भाषा
Updated: July 29, 2019, 11:58 PM IST
पाकिस्तान को RSS नेता का जवाब- लाहौर के बिना भारत अधूरा
आरएसएस नेता ने कहा कि अब विश्व की कोई ताकत भारत को गुलाम बनाकर नहीं रख सकती.
भाषा
Updated: July 29, 2019, 11:58 PM IST
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने सोमवार को कहा कि हर वक्त कश्मीर का राग अलापने वाला पाकिस्तान कह रहा है कि कश्मीर के बिना पाकिस्तान अधूरा है, ऐसे में, 'हमें भी अब कहना होगा कि लाहौर के बिना भारत अधूरा है.' इंद्रेश  ने भिवानी के पंचायत भवन में शहीदों की याद में आयोजित स्वाभिमान दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य विपक्षी कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि वह हमेशा विभाजनकारी ताकतों को बढ़ावा देती रही है.

घाटी में बदले हालात
उन्होंने कहा, 'देश का विभाजन भी उसी के समय हुआ. कश्मीर की समस्या भी उसी की देन है. घाटी में अब हालात बदले हैं. क्यों नहीं वहां अब पत्थरबाजी हो रही?' इंद्रेश ने कहा, 'आज मॉब लिंचिंग (भीड़ हत्या) पर शोर मचाया जा रहा है. जबकि सबसे पहले कश्मीर से मॉब लिंचिंग की शुरुआत हुई थी. छह लाख अल्पसंख्यक हिंदुओं को घर से निकाल दिया गया था. अपने ही देश में वे विस्थापित की तरह जीवनयापन कर रहे हैं. इस पर तो किसी भी दल की ओर से कभी प्रतिक्रिया नहीं दी गई.'

पीएम मोदी के हाथों में देश सुरक्षित

आरएसएस नेता ने कहा, 'अब विश्व की कोई ताकत भारत को गुलाम बनाकर नहीं रख सकती. देश का युवा जागरूक हो चुका है.' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश की एकता व अखंडता सुरक्षित है. इसे और मजबूत करने की जरूरत है.
ये भी पढ़ें:

IT रेड में बिश्नोई के पास करोड़ों की विदेशी संपत्ति उजागर
Loading...

नहर में कूदी महिला, पुलिसकर्मी ने कूदकर बचाया
First published: July 29, 2019, 11:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...