लाइव टीवी

हरियाणा में फिर होगा जाट आरक्षण आंदोलन! जाटों ने BJP-JJP सरकार से की ये मांग

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: November 6, 2019, 3:24 PM IST
हरियाणा में फिर होगा जाट आरक्षण आंदोलन! जाटों ने BJP-JJP सरकार से की ये मांग
तो क्या फिर से शुरू होगा जाट आंदोलन

जाट नेता गंगाराम श्योराण ने कहा कि जिन नेताओं ने आंदोलन के दौरान भाईचारा खराब करने का काम किया था, उन नेताओं को जनता ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में घर बिठाने का काम किया है.

  • Share this:
भिवानी. अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन की रूपरेखा बनानी शुरू कर दी है. भिवानी (Bhiwani) में जाट नेता गंगाराम श्योराण ने कहा कि दिसंबर तक गठबंधन सरकार (Government) ने उनकी मांग पूरी नहीं की तो अगले साल नए सिरे से आंदोलन शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन नेताओं ने प्रदेश का भाईचारा खराब किया और आंदोलन में रोड़े अटाकाए थे, जनता ने उन्हें घर बिठाने का काम किया है.

बुधवार को अपने आवास पर आयोजित बैठक में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश सचिव गंगाराम श्योराण ने बताया कि 24 नवंबर को रोहतक में दीनबन्धु छोटूराम की 139वीं जयंती और छोटूराम धाम की तीसरी वर्षगांठ मनाई जाएगी. इस दिन 10 प्रदेशों से समाज के लोग यहां एक जुटेंगें और उसके बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें अगले साल होने वाले आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

सरकार के सामने रखी ये मांगें

श्योराण ने कहा कि बीजेपी सरकार ने उनकी कुछ मांगें मान ली थीं जिसमें आंदोलन के दौरान मृतकों और घायलों को मुआवजा देना. वहीं आज भी उनकी मुख्य मांगे लंबित हैं, जिनमें आंदोलन के दौरान हुए केस वापस लेने और केंद्र व प्रदेश में बीसी (बी) में आरक्षण लेना है. साथ ही उन्होने आंदोलन के दौरान हुए केस वापस लेने की विधानसभा में मांग उठाने पर कांग्रेस विधायक रघुबीर सिंह कादयान का आभार जताया.

आंदोलन शुरू करने की बनाई रणनीति

जाट नेता ने कहा कि जिन नेताओं ने आंदोलन के दौरान भाईचारा खराब करने का काम किया था, उन नेताओं को जनता ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में घर बिठाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि दिसंबर तक गठबंधन सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो फिर अगले साल आंदोलन शुरू करने की रणनीति बनाई जाएगी.

Loading...

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को भाजपा विधायक की धमकी, बदल जाएं नहीं तो बदल दिए जाएंगे

नई पार्टी बनाएंगे पूर्व मंत्री निर्मल सिंह, शैलजा पर लगाया धोखा देने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...